एस० के० मंडल ग्रुप ऑफ इन्स्टीच्यूशन्स ने राष्ट्रीय छात्रवृति प्रवेश परीक्षा का किया आयोजन, हजारों छात्र-छात्राएं हुई शामिल

एस० के० मंडल ग्रुप ऑफ इन्स्टीच्यूशन्स ने राष्ट्रीय छात्रवृति प्रवेश परीक्षा का किया आयोजन, हजारों छात्र-छात्राएं हुई शामिल

PATNA : एस० के० मंडल ग्रुप ऑफ इन्स्टीच्यूशन्स, पटना द्वारा आज बिहार के मेघावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर छात्रवृत्ति प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा का आयोजन बिहार के विभिन्न जिलों में 10 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में छात्र सम्मिलित हुए। सभी छात्र-छात्राएं काफी उत्साहित दिखे। 15 अक्टूबर को परीक्षाफल प्रकाशित होने के उपरान्त सफल उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर 21 अक्टूबर को प्रमाण-पत्र सत्यता की जाँच के बाद नामांकन की प्रक्रिया की जाएगी, जिसमें छात्रों को परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर नामांकन में छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी। इस बात की जानकारी संस्था के अध्यक्ष एस० के० मंडल ने दिया। 

उन्होंने बताया कि हमारे संस्था के द्वारा बिहार में कई जगहों पर संस्थान का संचालन किया जा रहा है। समस्तीपुर जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ नर्सिंग एण्ड पारामेडिकल साइंसेज, समस्तीपुर में उपलब्ध कोर्स ए०एन०एम०, ड्रेसर, डी०एम० एल०टी० ओटी० असिस्टेंट, बी० पी०टी० वी०ओ०टी० बी०एच०एम०, डी० फार्म कृष्णा इन्स्टीट्यूट ऑफ आई०टी० एण्ड मैनेजमेंट, समस्तीपुर में उपलब्ध कोर्स- बी०सी०ए०, बी०बी०ए०, बी०एम०सी० विद्यापति इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, समस्तीपुर में उपलब्ध कोर्स बी०पी०टी० बी०ओ०टी०, बी०एच०एम०, बी०एम० एल०टी० ऑप्लमिक असिस्टेट, ओटी० असिस्टेंट, डी०एम०एल०टी० ई०सी०जी०, ड्रेसर मधेपुरा जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, मधेपुरा में उपलब्ध कोर्स- ए०एन०एम०, बी०पी०टी०, बी०एच०एम०, डी०एम० एल०टी० ड्रेसर पूर्णियाँ जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ पारामेडिकल साइंसेज, पूर्णियों में उपलब्ध कोर्स- बी०पी०टी०, बी०एच०एम० बी० एम० एल०टी० पटना जिला में कृष्णा इन्स्टीच्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, पटना में उपलब्ध कोर्स- बी०पी०टी०, बी०एच०एम०, बी०ओ०टी० बी०एम० एल०टी० डी०एम० एल०टी० ओटी० असिस्टेंट ड्रेसर इन सभी संस्थानों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर छात्रवृति प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है। 

किसी भी तरह के सहायता या अधिक जानकारी के लिए 9771347996/ 9341072401 पर सम्पर्क कर सकते हैं। एस० के० मंडल ने बताया कि संस्थान में संचालित सभी कोर्स व्यवसायिक कोर्स है, जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त रोजगार मिलना निश्चित है। इस छात्रवृति योजना से सभी संस्थानों को मिलाकर लगभग 100 छात्र-छात्राओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिये जाएगें। 

उन्होंने बताया कि बिहार के छात्र-छात्राओं को अब राज्य से बाहर जाने की कोई जरूरत नही है क्योंकि बिहार में सभी तरह के प्रशिक्षण कोर्स उपलब्ध है। संस्थान में शिक्षा के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के सर्वागीण विकास पर भी ध्यान दिया जाता है ताकि भविष्य में रोजगार में भी उन्हें कोई परेशानी नही हो।

Find Us on Facebook

Trending News