पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को अधिक-से-अधिक धारदार और प्रभावी बनाएं : आरसीपी सिंह

पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को अधिक-से-अधिक धारदार और प्रभावी बनाएं : आरसीपी सिंह

PATNA : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने आज पार्टी मुख्यालय में संगठन की बैठक की. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह एवं क्षेत्रीय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, परमहंस कुमार, मृत्युंजय कुमार सिंह, सुनील कुमार, डॉ. अमरदीप, कामाख्या नारायण सिंह एवं आसिफ कमाल मौजूद रहे. 

बैठक के दौरान बिहार जदयू महादलित प्रकोष्ठ, किसान प्रकोष्ठ एवं छात्र प्रकोष्ठ के लिए अध्यक्ष का चयन किया गया. रत्नेश सदा, विधायक को महादलित प्रकोष्ठ (उत्तर बिहार), कौशल किशोर, विधायक को महादलित प्रकोष्ठ (दक्षिण बिहार), विपिन कुमार सिंह को किसान प्रकोष्ठ (उत्तर बिहार), नन्दकिशोर कुशवाहा को किसान प्रकोष्ठ (दक्षिण बिहार), शादाब आलम को छात्र प्रकोष्ठ (उत्तर बिहार) तथा मोहित प्रकाश को छात्र प्रकोष्ठ (दक्षिण बिहार) का अध्यक्ष चुना गया. वहीं मनोज कुमार को किसान प्रकोष्ठ तथा राधेश्याम को छात्र प्रकोष्ठ का प्रभारी चुना गया. शेष प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रभारियों का मनोनयन भी शीघ्र किया जाएगा. 

राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं क्षेत्रीय प्रभारियों से कहा कि पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को अधिक-से-अधिक धारदार और प्रभावी बनाएं और इन प्रकोष्ठों से कर्मठ साथियों को जोड़ें. सभी प्रकोष्ठों के लिए कार्यक्रम पहले से तय किए जाएं. उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठों की सक्रियता बूथ स्तर तक दिखनी चाहिए. प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के ऊपर पार्टी की विचारधारा के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुए और हो रहे अनगनित विकास कार्यों की भी समुचित जानकारी होनी चाहिए. साथ ही विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करें. सोशल मीडिया पर सबकी सहभागिता विशेष रूप से हो. विपक्ष के दुष्प्रचार का जवाब मजबूती से और तर्क के साथ दें. 

राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने 20 से 22 फरवरी तक होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारियों का भी जायजा लिया और कई जरूरी निर्देश दिए. जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार तथा जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप को उन्होंने निर्देश दिया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद विधानसभा प्रभारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करें तथा इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सोशल मीडिया संबंधी प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दें. प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के उपरांत वे शीघ्र ही पूरे प्रदेश के दौरे पर निकलेंगे. इस दौरान वे उन 72 विधानसभा क्षेत्रों में विशेष रूप से जाएंगे. जहाँ विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों की हार हुई. उन्होंने कहा कि न केवल जिला मुख्यालयों में जाकर बल्कि प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर भी साथियों से मिलकर वे संवाद स्थापित करेंगे. बैठक के उपरांत आरसीपी सिंह पटना के बीएन कॉलेज छात्रावास, सरदार पटेल छात्रावास एवं आयुर्वेदिक कॉलेज छात्रावास में सरस्वती पूजा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं अन्य वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News