नवादा में बालू माफियाओं की दबंगई, सीओ पर किया हमला, जब्त ट्रैक्टर को लेकर हुए फरार

नवादा में बालू माफियाओं की दबंगई, सीओ पर किया हमला, जब्त ट्रैक्टर को लेकर हुए फरार

NAWADA : नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र में बालू माफियाओं का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। प्रतिबंध के बावजूद कौआकोल में लगातार बालू का अवैध उत्खनन हो रहा है। वहीं छापेमारी करने के दौरान अब प्रशासन पर भी बालू माफिया दबंगई करने पर उतारू हो गए हैं। शनिवार को थाना क्षेत्र के भलुआही बाजार में छापेमारी करने गई महिला सीओ पर बालू माफियाओं ने अचानक हमला बोल दिया। हालांकि इस घटना में सीओ अंजली कुमारी बाल बाल बच गई। 

सीओ अंजली ने बताया कि शनिवार को रूपौ थाना क्षेत्र में जनता दरबार का आयोजन कर लौटने के दौरान फुलडीह मोड़ पर बालू लदा एक ट्रैक्टर को जब्त कर रूपौ थाना को सुपुर्द किया गया। इसके बाद भलुआही बाजार में बालू लादकर ले जा रहे एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया। तभी अचानक एक दर्जन से अधिक की संख्या में रहे बालू माफियाओं ने उनके साथ गाली गलौज एवं अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया तथा ईंट पत्थर उठाकर जान मारने की धमकी देने लगा। जिससे वे पूरी तरह दहशत में आ गई। इसके बाद ट्रैक्टर से बलपूर्वक जबरन बालू को सड़क के किनारे गिराकर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। जब तक कौआकोल पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती,बालू माफिया फरार हो गए। 

सीओ ने बताया कि ट्रैक्टर लोहसिंघानी गांव के छोटन साव उर्फ छोटू साव का था। इधर इस घटना के बाद प्रशासनिक महकमा में कोहराम मच गया है। घटना के बावत सीओ ने दो नामजद समेत एक दर्जन से अधिक लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। सूत्रों की मानें तो कौआकोल पुलिस की मिलीभगत से कौआकोल के विभिन्न नदी घाटों से प्रत्येक दिन दर्जनों ट्रैक्टर बालू की अवैध खनन हो रही है। जिससे सरकारी राजस्व को लाखों रुपये की क्षति पहुंच रही है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News