बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीपीई किट पहनकर कोविड अस्पताल पहुंचे संजय जयसवाल, मरीजों से की मुलाकात, हालात का लिया जायजा

पीपीई किट पहनकर कोविड अस्पताल पहुंचे संजय जयसवाल, मरीजों से की मुलाकात, हालात का लिया जायजा

BETTIAH : कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को लेकर सरकार के द्वारा बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. सरकार के साथ डॉक्टर भी इस बीमारी से बचने के लिए मास्क, सेनेटाइजार के साथ दो गज दूरी बरतने को कह रहे हैं. कोरोना की रोकथाम के लिए राजनीतिक पार्टियाँ भी अपनी तरफ से प्रयास कर रही है. इसी क्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जसवाल ने बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में जाकर मरीजों का हालचाल जाना. डॉ संजय जयसवाल खुद पीपीइ किट पहनकर कोरोना वार्ड में मरीजों से मिलकर उनका सेहत के बारे में पूछाताछ की. 

उन्होंने बताया की अस्पताल में डॉक्टर अपनी क्षमता से ज्यादा कार्य कर रहे है. इसलिए मरीजों को जीएनएम कॉलेज के प्रांगण में स्थित डेडीकेटेड अस्पताल में भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा की कुछ लोगों ने शिकायत किया था यहां सुविधाएं नहीं है. इसलिए मैंने खुद जाकर पूरे डेडिकेटेड कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया. सभी मरीजों से मुलाकात की. उनको दवाइयों के बारे में सलाह दिया. 

उन्होंने कहा की जब मैं वहां पहुंचा तो अस्पताल में 2 डॉक्टर मौजूद थे. नर्सिंग स्टाफ था और मेरा राउंड दोनों डॉक्टरों के साथ चला. ऑक्सीजन कंसंट्रेटेड भी मौजूद हैं और ऑक्सीजन सिलेंडर भी ऊपर के कमरे भी खाली हैं. फिर भी कुछ हमारे सोशल मीडिया के वीर और अफवाह फैलाने वाले एक निश्चित एजेंडे के तहत जिले में भय का वातावरण तैयार कर रहे हैं. जबकि सही स्थिति यह है कि नरकटियागंज से बगहा रक्सौल और मोतिहारी में भी ऑपरेशन वाले बेड उपलब्ध हैं. कृपया ऐसे लोगों से सावधान रहें. मैं हमेशा कहता हूं कि कारगर इलाज सिर्फ मास्क लगाना और दो गज दूरी बना कर रखना है. आज भी हम विधानपार्षद तनवीर अख्तर को खो दिया है. उन्होंने लोगों से अपील किया की आप सब कोरोना काल में नियमों का पालन करें. 

वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News