बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सांप से खेलना युवक को पड़ा महंगा, जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

सांप से खेलना युवक को पड़ा महंगा, जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

SITAMADHI : सीतामढ़ी में सांप से खेलने की कीमत एक युवक को जान देकर चुकानी पड़ी. जिस सांप से युवक खेल रहा था उसने उसे काट लिया जिससे युवक की मौत हो गयी. घटना सीतामढ़ी के मेजरगंज की है. 

जहां मेजरगंज बाजार में रहने वाले प्रकाश चंद्र सेठी के बेटे रत्नेश चंद्र उर्फ लाला कहीं से एक कोबरा सांप पकड़ लिया. सांप को ले वह पहले स्टूडियो फोटो खिंचवाने पहुंचा, जहाँ सब के मना करने के बावजूद वह फोटो खींचवाने पर अड़ा रहा और फोटो खिंचवाने के बाद वह सांप को एक डब्बे में बंद कर घर ले कर चला गया.

परिजनों के लाख समझाने के बावजूद भी वह सांप को नहीं छोड़ा और कमरे में सांप के साथ बंद हो गया. कुछ देर बाद जब परिजन उसके कमरे का दरवाजा खुलवाने गए तो उसने दरवाजा नहीं खोला. तभी अनहोनी की आशंका को देखते हुए परिजनों ने दरवाजा तोडा तो देखा कि लाला निढ़ाल पड़ा हुआ है, उसके मुंह से झाग निकल रहा है और बगल में सांप है. लाला की स्थिति को देखते हुए परिजन उसे सदर अस्पताल ले कर गए जहां से उसे सीतामढ़ी रेफर कर दिया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  

मृत युवक के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि वह अक्सर सांप पकड़कर तरह-तरह के करतब दिखाने का प्रयास करता रहता था. आज उसके ही आदत ने उसकी जान ले ली. वहीँ खबर मिलने तक परिजन उसके शव को लेकर ओझा गुनी के चक्कर काटने में लगे थें.

Suggested News