बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने किया एम्स का दौरा, सुविधाओं की ली जानकारी

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने किया एम्स का दौरा, सुविधाओं की ली जानकारी

PATNA : पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने आज एम्स पटना का दौरा किया. इस मौके पर एम्स के निदेशक प्रभात कुमार सिंह के साथ बैठक की. निदेशक ने बताया कि केन्द्र सरकार ने कोविड 19 के संक्रमितों के इलाज के लिए पटना एम्स को विश्वस्तरीय सुविधा प्रदान की है. यहां अबतक 2 हजार से अधिक कोविड से संक्रमित मरीज आ चुके हैं. यहाँ का रिकवरी रेट 78 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय स्तर के रिकवरी रेट 70 प्रतिशत से ज्यादा है.

बैठक के बाद पीपीई कीट पहन कर सांसद ने कोविड वार्डो का दौरा किया. वहाँ भर्ती मरीजों से एम्स प्रशासन द्वारा इलाज की व्यवस्था के संबंध में पूछताछ की. भर्ती मरीज एम्स की इलाज की व्यवस्था से काफी संतुष्ट दिखे. 


उसके बाद सांसद ने फुलवारीशरीफ स्वास्थ्य केन्द्र का दौरा किया. वहाँ भी बिहार सरकार ने अच्छी व्यवस्था की है. वहाँ पर 24×7 डॉक्टर की पोस्टिंग की गई है. पुराने भवन में जल जमाव के कारण अभी नए भवन में स्वास्थ्य केन्द्र शिफ्ट हो गया है. हालांकि उक्त भवन का अभी उद्घाटन नहीं हुआ है. परंतु भवन निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. 

सांसद ने कहा कि वे पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आने वाले अभी स्वास्थ्य केंद्रों और अनुमंडलीय अस्पतालों के दौरा करेंगे.



Suggested News