बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, परिवादी की पत्नी से पचास हजार रुपए मांगनेवाले दारोगा सहित तीन पुलिस पदाधिकारी को किया लाईन हाजिर

सारण एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, परिवादी की पत्नी से पचास हजार रुपए मांगनेवाले दारोगा सहित तीन पुलिस पदाधिकारी को किया लाईन हाजिर

CHAPRA : सारण जिले से इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां एक केस के अनुसंधानकर्ता दारोगा द्वारा परिवादी एवं परिवादी की पत्नी से अभद्र व्यवहार करने एवं पचास हजार रुपए की मांग करने वाले एक दारोगा पर कारवाई करते हुए सारण पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पुलिस पदाधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही कर्तव्य में लापरवाही बरतने वाले जिले के दो अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी लाइन हाजिर किया गया है। 

विदित रहे कि सारण जिले में नये पुलिस अधीक्षक के आगमन के बाद से ही कर्तव्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों के विरुद्ध लगातार कारवाई की जा रही है। लेकिन लगातार कारवाई होने के बाद भी जिले के पुलिसकर्मी शायद सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिसकी बानगी एक बार फिर से रविवार सारण जिले में देखने को मिली। जहां सारण पुलिस अधीक्षक ने कर्तव्य में लापरवाही को लेकर एक साथ तीन पुलिस पदाधिकारियों  को लाईन हाजिर किया है। 

इस संबंध में सारण पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सारण जिले में दोषी पाए जाने पर पुलिस पदाधिकारी व कर्मी पर समुचित कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में रविवार को तीन पुलिस पदाधिकारियों को उनके कर्तव्य के प्रति संदिग्ध आचरण के आरोप में लाइन हाजिर किया गया है। जिनमें जिले के जनता बाजार थाना के अनुसंधानकर्ता पु.अ.नि रामचंद्र तिवारी के विरुद्ध परिवादी अतुल कुमार तिवारी के आवेदन पत्र में आवेदक एवं उनकी पत्नी के साथ अभद्र व्यवहार करने एवं पचास हजार रुपए की मांग का आरोप लगाया गया। 

प्रारम्भिक जांचोपरांत आरोप प्रथम दृष्टया सत्य प्रतीत होने पर पु.अ.नि रामचंद्र तिवारी जनता बाजार थाना को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। साथ ही जिला स्तरीय ए .एल. टी .एफ  में प्रतिनियुक्ति पु.अ.नि मनीष कुमार एवं पु.अ.नि मंशुर आलम के विरुद्ध सहायक आयुक्त मध निषेध छपरा द्वारा मांझी थानांतर्गत जयप्रभा सेतु पुल पर अवस्थित मधनिषेध चेकपोस्ट पर कार्यरत पदाधिकारी को गाली गलौज एवं चेकपोस्ट पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया गया। प्रारंभिक जांचोपरांत आरोप सत्य प्रतीत होने के आलोक में जिला स्तरीय ए .एल. टी .एफ  में प्रतिनियुक्ति पु.अ.नि मनीष कुमार एवं पु.अ.नि मंशुर आलम को लाईन हाजिर किया गया है।

छपरा से शशि की रिपोर्ट

Suggested News