दहेज़ के लोभी ससुराल वालों ने बहू की हत्या कर शव को किया गायब

दहेज़ के लोभी ससुराल वालों ने बहू की हत्या कर शव को किया गायब

सीतामढ़ी: जिले के बैरगनिया थाना क्षेत के जमुआ में दहेज़ की आग में विवाहिता की मौत हो गयी। दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर शव को गायब कर फरार हो गए है. 

विवाहिता के पिता नेपाल के रौतहट रामप्रताप साह ने बैरगनिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमे उनकी पुत्री सुकुल कुमारी कि हत्या कर शव को गायब किए जाने के मामले में मामला दर्ज कराया है. जिसमें स्थानीय जमुआ निवासी सह पति प्रीतम साह, ससुर धर्मेंद्र साह, सास मीना देवी समेत पाँच लोगो को नामजद अभियुक्त बनाया है। पुलिस को दिए बयान में श्री साह ने बताया है कि करीब 2 वर्ष पूर्व बैरगनिया थाना क्षेत्र के जमुआ निवासी प्रीतम साह के साथ अपनी पुत्री सुकुल कुमारी की शादी की थी। शादी के बाद से ही दामाद प्रीतम व उनके परिवार के लोग दहेज में बाइक की मांग को लेकर विवाहिता पर जबरन दबाब बना रहे थे। 

जिसकी सूचना सुकुल ने अपने पिता को दे ससुराल वालों द्वारा किये जा रहे प्रताड़ना और मारपीट की घटना से अवगत कराया था। लेकिन पिता रामप्रताप की आथिक स्थिति सही न होने के कारण वे ससुराल पक्ष के दहेज की मांग को पूरा न कर सके थे। जिसके बाद ससुराल पक्ष के लोगो द्वारा सुकुल को आये दिन प्रताड़ित व मारपीट करने का सिलसिला शुरू कर दिया। बीते 27 जनवरी को जमुआ गाँव  ने  ही एक रिश्तेदार ने फोन कर सूचना दिया कि सुकुल की हत्या कर उसके ससुराल वाले फरार हो चुके है। जिसकी सूचना पर सुकुल पिता सपरिवार जमुआ पहुचे, तो देखा कि दामाद के घर मे ताला लटका हुआ है। थानाध्यक्ष ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर आवश्यक करवाई की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News