स्कूल की दीवार गिरनेवाली घटना में नया मोड़, एजेंसी ने कहा – खुद को बचा रहे हैं बीडीओ, हम पर लगे दोष बेबुनियाद

स्कूल की दीवार गिरनेवाली घटना में नया मोड़, एजेंसी ने कहा – खुद को बचा रहे हैं बीडीओ, हम पर लगे दोष बेबुनियाद

खगड़िया। आठ मार्च को खगड़िया के चंडी टोला स्थित उच्च माध्यमिक स्कूल की दीवार गिरने में जहां एक तरफ प्रशासन की तरफ से निर्माण का काम करनेवाली एजेंसी के खिलाफ अपराध दर्ज कराने के साथ जांच टीम गठित कर दी गई है, वहीं दूसरी तरफ दीवार बनानेवाली एजेंसी भी अपने बचाव में उतर आई है।

नल जल का काम करनेवाली एजेंसी कुमार इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर ललन कुमार ने पीएचईडी को एक लेटर लिखा है, जिसमें दीवार गिरने के लिए एजेंसी को जिम्मेदार ठहराने को गलत बताया है। 

एजेंसी की तरफ से बताया गया है कि नल जल का काम छह माह पहले ही पूरा कर लिया गया था। उसे स्थानीय बीडीओ जो कि निर्माण का मुख्य कार्यकारी एजेंसी होते हैं, की लापरवाही के कारण यह दीवार गिरी है। 

एजेंसी की तरफ से बताया गया कि दीवार के बगल में ही स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण के जेई दिनेश कुमार सहित पंचायत समिति के हरिकृष्ण पाठक,   मनरेगा के प्रभाष कुमार के द्वारा निर्माण का सात निश्चय का काम कराया जा रहा था। उनके लापरवाही के कारण स्कूल की दीवार नीचे से कमजोर हो गई। ऐसे में उक्त अधिकारियों पर अपराध दर्ज कर उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए। 

बता दें कि प्रशासन की तरफ से दीवार बनानेवाली एजेंसी के संचालक सुधीर कुमार, संजय कुमार, विरेंद्र सिंह, पंकज कुमार के खिलाफ अपराध दर्ज करने के निर्देश दिए थे.



Find Us on Facebook

Trending News