BIG BREAKING :बिहार सरकार का बड़ा फैसला, पहली से आठवीं तक के स्कूल अभी रहेंगे बंद...

BIG BREAKING :बिहार सरकार का बड़ा फैसला, पहली से आठवीं तक के स्कूल अभी रहेंगे बंद...

PATNA: बड़ी खबर आ रही है पटना से जहां राज्य के पहली से आठवीं तक के स्कूल 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि 25 जनवरी या इसके एक दो रोज पहले क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी. जिसमें जूनियर कक्षाओं के स्कूल खोलने के बारे में विमर्श किया जाएगा इसके बाद ही कोई फैसला होगा.

वैसे भी 16 जनवरी से राज्य में वैक्सीनेशन का कार्य शुरू होना है. जिसमें पूरी सरकारी मशीनरी लगी होगी। लिहाजा यह तय हुआ है कि 23 जनवरी से 25 जनवरी के बीच आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में तमाम पहलुओं का अध्ययन करने के बाद ही कक्षा एक से आठ तक के स्कूल खोलने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.पहले 18 से जूनियर स्‍कूल भी खोलने की तैयारी थी.

 गौरतलब है कि कोरोना की वजह से 213 दिनों तक स्कूल बंद रहने के बाद बीत वर्ष दिसंबर महीने में कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों के साथ कॉलेज और कोचिंग संस्थान संचालन की अनुमति प्रदान की थी. उसी दौरान यह फैसला हुआ था कि चार जनवरी 2021 से कक्षा नौ से ऊपर की कक्षाएं सरकारी के साथ प्राइवेट स्कूलों में लगेंगी.  सीनियर कक्षाएं खुलने के बाद इनका आकलन कर स्थितियां सामान्य रहने पर 18 जनवरी से जूनियर स्कूल खोलने पर सरकार फैसला लेगी/ 

Find Us on Facebook

Trending News