बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुस्से में लाल-पीले हुए सचिव और मंत्री,फिर भी नहीं आए निदेशक

गुस्से में लाल-पीले हुए सचिव और मंत्री,फिर भी नहीं आए निदेशक

PATNA : बिहार में अफसरशाही किस कदर बेलगाम है इसकी तस्वीर एकबार फिर से देखने को मिली। नीतीश सरकार के कृषि मंत्री डा. प्रेम कुमार को एकबार और भारी फजीहत झेलनी पड़ी। इस बार मंत्री के साथ-साथ विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार को भी मीडिया के सामने शर्मिंदा होना पड़ा।

मंत्री जी आये, सचिव आये लेकिन डायरेक्टर रहे गैरहाजिर

दरअसल रविवार को सचिवालय में कृषि विभाग का कार्यक्रम था। कार्यक्रम में विभागीय मंत्री को बीज निगम से संबंधित एक एप्प लांच करना था। इसमें विभाग के प्रधान सचिव के साथ-साथ निदेशक सह बीज निगम के एमडी आदेश तितरमारे को भी मौजूद रहना था। डायस पर मंत्री ,प्रधान सचिव और निदेशक महोदय के नाम के बोर्ड भी लगे थे। प्रधान सचिव सुधीर कुमार जब सभागार में पहुंचे तो निदेशक महोदय नहीं दिखे। इसके बाद तत्काल उन्होंने अपने मातहतों को उन्हें बुलाने का आदेश दिया। 

क्या निदेशक छुट्टी के दिन नहीं करते सरकारी काम ?

आनन-फानन में कई कर्मी उनके घर गए। फोन पर भी उनसे संपर्क किया गया गया। जब कुछ पता नहीं चला तो गुस्से में प्रधान सचिव ने कहा की वे नही आयेंगे को एप्प लांच का कार्यक्रम नहीं होगा। इसी बीच मंत्री महोदय भी पहुंच गए। मंत्री ने भी पूछा कि निदेशक अभी तक नहीं आए क्या ? इस पर प्रधान सचिव ने कहा कि उन्हें बुलवाया जा रहा है। थोड़ी देर तक कृषि मंत्री और प्रधान सचिव निदेशक महोदय का इंतजार करते रहे। इसी बीच एक अधिकारी ने प्रधान सचिव से कान मे कुछ कहा। खबरची वही खबर लाया था जिसकी आशंका थी। मीडिया के सामने अपनी भद्द पिटती देख प्रधान सचिव ने हल्की आवाज में कहा कि शायद उनकी तबीयत खराब है। मन मसोसकर मंत्री और सचिव ने अपना कार्यक्रम शुरू किया। सचिवालय में चर्चा है की निदेशक महोदय छुट्टी के दिन कोई सरकारी काम नहीं करते या कार्यक्रम में भाग नही लेते। रविवार को मंत्री ने एप्प के लांचिंग का कार्यक्रम रख दिया था। इसीलिए वे नहीं आए।

मंत्री ने एप्प लॉन्च किया

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने एप्प लॉन्च किया। इस मौके पर उन्होंने कहा की इस एप्प के माध्यम से किसानों के बीच गुणवत्तायुक्त बीज वितरण में मदद मिलेगी। इस एप्प के माध्यम से बीज का उत्पादन,प्रसंस्करण,विपणन,एवं वितरण मे काफी सहायता मिलेगी।साथ ही इससे भ्रष्टाचार रोकने मे भी मदद मिलेगी। 

Suggested News