बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिंगल लाइट जलता देखकर समझा बाइक, जब नजदीक आया तो दिखा भारी भरकम जेसीबी, हो गया बड़ा हादसा

सिंगल लाइट जलता देखकर समझा बाइक, जब नजदीक आया तो दिखा भारी भरकम जेसीबी, हो गया बड़ा हादसा

MOTIHARI : चार पहिया गाड़ियों में अक्सर सिर्फ एक लाइट जलने के कारण  दूसरी तरफ से आ रही गाड़ियों को गलतफहमी हो जाती है। जो कि बेहद खतरनाक साबित हो जाती है। ऐसी ही गलतफहमी की एक घटना मोतिहारी जिले से सामने आई है। जहां एक बोलेरो चालक ने सामने से आ रही गाड़ी की इकलौती लाइट को बाइक समझ लिया और जब तक पूरी गाड़ी सामने आई तब तक एक बड़ा हादसा हो चुका था। बताया गया कि बोलेरो चालक जिसे बाइक समझ रहा था, वह भारी भरकम जेसीबी थी। इस एक्सीडेंट में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं बोलेरो को भी भारी नुकसान हुआ है।

यह हादसा जिले के मोतिहारी-ढाका मुख्य पथ के मीरपुर चौक स्थित ढाला के पास गुरुवार की देर रात हुआ है। जहां बोलेरो व जेसीबी व टेंपू की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि सात लोग घायल हो गए। मरनेवाले की पहचान सीतामढ़ी जिला के बैरगनिया थाना क्षेत्र के पताही गांव निवासी 40 वर्षीय मोहम्मद हुसैन के रूप में हुई है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।  वहीं घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाबुझा कर जाम हटवाया।

दो पहिया वाहन समझने की भूल पड़ी भारी

हादसे में घायलों की मानें तो  एक जेसीबी मशीन ढाका की तरफ से आ रही थी। उसके एक तरफ की लाइट नहीं जल रही थी। तभी मीरपुर ढ़ाला के समीप बोलेरो चालक ने जेसीबी के एक लाइट को जलता देख उसे कोई दोपहिया वाहन समझ लिया तथा सामने से टक्कर मार दी। घटना में बोलेरो में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा अन्य लोग घायल हो गए। अभी लोग कुछ समझते तब तक मोतिहारी की तरफ जा रही एक टेंपो ने बोलेरो में टक्कर मार दी। जिसमें टेंपू में सवार चार लोग घायल हो गए।

पांच गंभीर घायल पटना रेफर

मीरपुर में हुई सड़क दुर्घटना में बैरगनिया प्रखण्ड के पताही के वार्ड 7 निवासी मो हुसैन मंसूरी की मौत हुई है। जबकि इस दुर्घटना में पताही के के ओसमा खान, सगीर खान और सनोज पासवान सहित पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसे परिजन स्थानीय चिकित्सक की सलाह पर बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच लेकर चले गए। जहां उनका इलाज कराया जा रहा है।

लोगों ने घायलों को निकाला

दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोग टक्कर की आवाज सुन वहां पहुंचे तथा घायलों को निकाला। स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को आनन फानन में स्थानीय स्तर पर इलाज की व्यवस्था कराई। पुलिस ने क्षतिग्रस्त बेलोरो, जेसीबी मशीन व टेम्पो को जब्त कर थाना लेकर पहुंची। चिरैया थानाध्यक्ष केपी सिंह ने बताया कि मृतक के तरफ कोई प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन पत्र नहीं दिया है। मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है।

Suggested News