बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत सहित दुनिया भर के कई एयरपोर्ट पर सेवाएं ठप, उड़ान नहीं भर पा रहे विमान, सर्वर में खराबी से पूरे विश्व में हाहाकार

भारत सहित दुनिया भर के कई एयरपोर्ट पर सेवाएं ठप, उड़ान नहीं भर पा रहे विमान, सर्वर में खराबी से पूरे विश्व में हाहाकार

DESK. माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई परेशानी के कारण भारत सहित दुनिया भर के कई एयरपोर्ट पर सेवाएं ठप हो गई हैं. माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार उसके सर्वर में आई तकनीकी परेशानी के कारण कई प्रकार की चुनौतियाँ झेलने को मिल रही हैं. इस वजह से शुक्रवार को पूरी दुनिया में हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं. यहां तक कि विमानों के परिचालन पर बुरा असर पड़ा है. सर्वर खराबी के कारण फ़िलहाल पुरे विश्व में हाहाकार मच गया है. 

हवाईअड्डे पर चेक इन सेवा प्रभावित हुई थी. वहीं खबरों के अनुसार लंदन स्टॉक एक्सचेंज भी प्रभावित हुआ है. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि सर्वर को ठीक करने का काम जारी है. कंपनी ने कहा कि दुनिया भर में लाखों विंडोज उपयोगकर्ता ब्लू स्क्रीन ऑफ़ डेथ (BSOD) त्रुटि का अनुभव कर रहे हैं, जिसके कारण सिस्टम अचानक बंद हो जाता है या फिर से चालू हो जाता है। Microsoft ने एक संदेश में कहा कि यह त्रुटि हाल ही में आए क्राउडस्ट्राइक अपडेट के कारण हो रही है।

विमान कंपनी इंडिगो ने कहा कि तकनीकी खराबी की वजह से विमान सेवाएं प्रभावित हुई है। कई कंपनियों के विमान उड़ान नहीं भर पा रहे हैं। वहीं, विश्वभर में Windows पर काम करने वाले सिस्टम को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। Microsoft के सर्वर ठप होने की वजह से दुनियाभर में बैंक से लेकर एयरलाइन्स तक की सर्विसेस बाधित हुई हैं।

 

Suggested News