सेविका-सहायिका बहाली में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट, 6 गंभीर रुप से घायल

सेविका-सहायिका बहाली में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट, 6 गंभीर रुप से घायल

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिले कोटवा पंचायत के वार्ड 10 में सेविका सहायिका बहाली में सोमवार को दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच सभी घायलों को इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा।

घटना के संबंध में बताया गया है कि विवाद उस समय उत्पन्न हो गया जब सेविका-सहायिका की बहाली की प्रक्रिया एलएस द्वारा एक उम्मीदवार के घर में बैठ कर पूरी की जा रही थी। जिसे देख ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया एवं वार्ड सभा को निर्धारित स्थल पर कराने की मांग करने लगे। बावजूद इसके एलएस हेवंती ने गोपनीय तरीके से आवेदिका के घर पर जाकर उसे चयन पत्र दे दिया। जिसके बाद मारपीट शुरु हो गई। हालांकि पहले से हंगामा की संभावना पर थाने में गार्ड की व्यवस्था की गई थी। सीडीपीओ द्वारा थाना से सुरक्षा लेने की बात कहने के बावजूद संग्रामपुर से प्रतिनियुक्त एलएस हेवंती कुमारी ने थाने से गार्ड लेना मुनासिब नहीं समझा। इस पूरे प्रकरण परएलएस हेवंती कुमारी ने बताया कि चयन की प्रक्रिया पिछले ही वार्ड सभा में पूरी कर ली गई थी केवल आज चयन पत्र देना था। 

वहीं थानाध्यक्ष किरण शंकर ने बताया कि मारपीट हुई है लेकिन अभी तक किसी पक्ष के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। एलएस द्वारा बिना बताए चयन प्रक्रिया के लिये जाना एवं विधि व्यवस्था खराब करना गंभीर मामला है इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी जाएगी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट


 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News