बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजकीय सम्मान के साथ किया गया शहीद जय किशोर का अंतिम संस्कार, सेना के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर

राजकीय सम्मान के साथ किया गया शहीद जय किशोर का अंतिम संस्कार, सेना के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर

VAISHALI : महनार के गनी नाथ गंगा घाट पर शहीद जय किशोर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सेना के जवानों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. वहीं सेना की ओर से पुष्प चढ़ाकर  शहीद को विदाई दी गई. इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री नंदकिशोर यादव, श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के अलावे डीएम, एसपी और कई विधायक और गणमान्य लोगों ने भी शहीद के पार्थिव शरीर पर फूल मालाएं चढ़ाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. 

यही नहीं गंगा घाट पर शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों ग्रामीणों की भी भीड़ देखी गई. जिन्होंने शहीद को नम आंखों से विदाई दी. घाट पर कई बार भीड़ बेकाबू हो गई. जिसे संभालने में पुलिस प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस मौके पर एक ओर जहां प्रभारी मंत्री नंदकिशोर यादव ने घटना को लेकर शोक जताया. वही इस घटना के लिए जिम्मेवार ठहराते हुए चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही और कहा कि भारत सरकार हर स्तर पर चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी. 

उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी कहा कि भारत चाइना बॉर्डर पर दोनों सेनाओं के बीच में जो हिंसक झड़प हुई. उसमें चीन ने कायरता दिखाई. संकट की इस घड़ी में पक्ष विपक्ष दोनों मिलकर चीन को सबक सिखाने में पीछे नहीं हटेगा. उन्होंने कहा कि देश के दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए एकजुटता का परिचय दिया जाएगा. 

जबकि शहीद जय किशोर सिंह के भाई ने कहा कि उन्हें अपने भाई पर गर्व है. जिन्होंने देश के दुश्मनों के साथ लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी. उन्होंने कहा कि यदि सरकार मौका देगी तो शहीद के अन्य भाई भी देश की सीमा पर जाकर लड़ने को तैयार हैं. साथ ही चाइनीस सामानों का बहिष्कार करने को लेकर भी शहीद के भाई ने सरकार से आग्रह किया. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Suggested News