बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुनियाभर में दिखा शाहरुख का जलवा, ‘करियर लेपर्ड’ से नवाजे जाने वाले पहले भारतीय बने खान

दुनियाभर में दिखा शाहरुख का जलवा, ‘करियर लेपर्ड’ से नवाजे जाने वाले पहले भारतीय बने खान

नयी दिल्ली-  वॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को सिनेमा में योगदान के लिए स्विट्जरलैंड में आयोजित 77वें लोकार्नो फिल्म महोत्सव में ‘पार्डो अला कैरियरा अवार्ड-लोकार्नो टूरिज्म’ या ‘करियर लेपर्ड’ से पुरस्कृत किया गया. शाहरुख  ‘करियर लेपर्ड’ पुरस्कार प्राप्त करने वाले पहले भारतीय कलाकार हैं. 

शाहरुख खान की कई फिल्मों को वैश्विक स्तर पर पसंद किया जाता है और  करियर लेपर्ड’ से पुरस्कृत होने से साहकुख दुनिया भर के दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय नाम बन गए है. शाहरुख खान को  कई प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में अपने देश और अपनी कई फिल्मों का रिप्रेजेंट करने का मौका मिला. शाहरुख खान इसके पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं.

करियर लेपर्ड पुरस्कार से नवाजे जाने के बाद  शाहरुख ने कहाकि इस बेहद सुंदर, सांस्कृतिक, कलात्मक शहर लोकार्नो में बाहें फैलाकर मेरा स्वागत करने के लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. ये बाहें उन बाहों से बड़ी हैं जो स्क्रीन में मेरी होती हैं.’ 

बता दें करियर लेपर्ड’ पुरस्कार सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान देने वाले उन एक या दो कलाकार को दिया जाता है जिनके कलात्मक योगदान ने सिनेमा को नयी परिभाषा दी है.

देश ही नहीं बल्कि विदेशी फैंस को भी शाहरुख खान की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार रहता है. इससे पहले भी अभिनेता को विदेश में कई बार सम्मानित किया जा चुका है .


Suggested News