बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में NIA रेड के बाद गिरफ्तार शंकर यादव ने दी सफाई, कहा ‘मैं मोती यादव की वजह से फंसा’...

भागलपुर में NIA रेड के बाद गिरफ्तार शंकर यादव ने दी सफाई, कहा ‘मैं मोती यादव की वजह से फंसा’...

BHAGALPUR : भागलपुर में NIA ने गुरुवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की. एनआइए और इनकम टैक्स की टीम अहले सुबह बरारी थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी पहुंची. जहां प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव के घर में छापेमारी की. देर रात तक यह छापेमारी चली और एनआइए ने शंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया. शंकर यादव के घर से 1 करोड़ रुपए से अधिक कैश भी बरामद किए गए. वहीं शुक्रवार को कोर्ट में पेशी से पहले शंकर यादव को लेकर पुलिस सदर अस्पताल पहुंची. जहां उसका मेडिकल जांच कराया गया. शंकर यादव ने इस दौरान मीडिया से बातचीत की और कई दावे किए. 

झारखंड के गैंगस्टर को लेकर क्या कहा

शुक्रवार को जब बरारी थाने की पुलिस शंकर यादव को मेडिकल टेस्ट के लिए सदर अस्पताल लेकर आयी तो इस दौरान मीडिया ने उससे छापेमारी से जुड़े कई सवाल किए. शंकर यादव ने अपना बचाव करने की कोशिश की. जब मीडिया ने पूछा कि आपके घर पर एनआइए और इनकम टैक्स की टीम रेड के लिए पहुंची. आपका नाम झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू के साथ जुड़ा है. शंकर यादव ने कहा कि उसका कोई कनेक्शन अमन साहू के साथ नहीं है. मैं एक साल से पहले कभी रांची नहीं जाता था. मेरे ऊपर ये मुफ्त का आरोप है. मेरा कोई केस एनआइए में नहीं है. 

जब्त कैश के बारे में शंकर यादव ने क्या कहा

शंकर यादव से जब सवाल किए गए कि आपके घर से छापेमारी में सवा करोड़ से अधिक कैश मिला है. इसका बचाव करते हुए शंकर यादव ने कहा कि परसाें एक रजिस्ट्री हमारा था. मेरा काम ही कमिशन ब्रोकर का है. ये काम मैं 22 साल से कर रहा हूं. वहीं झारखंड कनेक्शन के बारे में पूछे जाने पर शंकर यादव ने कहा कि बिहार और झारखंड दोनों जगह मेरा कंस्ट्रक्शन का काम चलता है. बिल्डिंग बनाकर मैं बेचता हूं. 

शंकर यादव ने मोती यादव का लिया नाम

जब शंकर यादव से पूछा गया कि आपके घर एनआइए की दबिश क्यों हुई. शंकर यादव ने कहा कि इसके पीछे की वजह मोती यादव से जुड़ा है. मोती यादव को मैंने एसएम कॉलेज के पास एक जमीन दी हैं. उसने मुझे पैसे ट्रांसफर किए. मोती यादव का केस एनआइए में है. जिसके कारण मेरे ऊपर भी कार्रवाई हो गयी. अभी जो आरोप मेरे ऊपर लगे हैं वो मुफ्त में लगे हैं. 

छापेमारी के दौरान क्या हुआ.. 

शंकर यादव से जब सवाल किया गया कि पूरे दिन एनआइए ने छापेमारी आपके घर में की. इस दौरान आपसे क्या पूछा गया तो शंकर यादव ने कहा कि हमने सारे सबूत दिए. लेकिन हमें कहा गया कि कोर्ट में सबूत दिजिएगा. हमने जिनसे पैसा लिया है उसका एग्रीमेंट और रसीद भी दिया. लेकिन उसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा. 

मोती यादव के घर भी पहुंची NIA

बता दें कि भागलपुर में गुरुवार को एनआइए की दो टीमों ने कार्रवाई की है. एक कार्रवाई भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शंकर यादव के घर पर हुई तो दूसरी छापेमारी नवगछिया के रंगरा प्रखंड के प्रमुख मोती यादव के घर पर हुई. गुरुवार की सुबह ही एनआइए की टीम ने मोती यादव के घर को खंगाला. हाउस सर्च वारंट लेकर टीम पहुंची थी. मोती यादव के ऊपर एनआइए में केस दर्ज है. कार्रवाई के दौरान मोती यादव घर में मौजूद नहीं थे.

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News