मजदूर दम्पत्ति के बेटे शिवानन्द ने लखीसराय का नाम किया रौशन, मैट्रिक परीक्षा में टॉप टेन में बनायी जगह

मजदूर दम्पत्ति के बेटे शिवानन्द ने लखीसराय का नाम किया रौशन, मैट्रिक परीक्षा में टॉप टेन में बनायी जगह

LAKHISARAI : प्रतिभा कभी परिचय की मोहताज नहीं होती। सच है कि नेक इरादे और सच्चे मेहनत के समक्ष सफलताएं नत मस्तक हो ही जाती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बड़हिया नपं के वार्ड संख्या 19 मिर्जागंज निवासी सुनील कुमार चौधरी व उषा देवी के एक मात्र पुत्र शिवानंद कुमार ने। शिवानंद की सफलता से सिर्फ माता पिता और विद्यालय परिवार के शिक्षकों में ही नहीं बल्कि नगर क्षेत्र में हर ओर आनंद और प्रसन्नता का माहौल रहा। सफलता को अपने नाम करने में सफल रहे 

मजदूर माता पिता के पुत्र और उवि बड़हिया के छात्र शिवानंद कुमार की मानें तो उसने आर्थिक विपन्नताओं के बीच कभी भी हिम्मत नहीं हारी। प्रतिदिन 10 से 12 घन्टे तक की पढ़ाई करने के दौरान बड़ी बहन व स्नातक की छात्रा शोभा कुमारी का उसे भरपूर सहयोग मिला। भाई की सफलता पर छोटी बहन पूजा और ज्योति जहां फूली न समा रही, तो माता उषा देवी के आंखों से खुशी के आंसू बांध तोड़ लगातार बहते रहे। 

95% अंक लाने में सफल छात्र ने अपनी सफलता को लेकर कोचिंग शिक्षक मो इमरान, रामप्रवेश कुमार और सुजीत कुमार के साथ ही माता पिता दादी और गुरुजन को श्रेय दिया। शिवानंद के आगे की योजना भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनकर देश सेवा करने की है। दोस्तों और स्वजनों के साथ खुशी व्यक्त करते हुए उसने कहा कि सफल होने की उम्मीदों का अनुमान उसे पूर्व से ही था। दो दिन पूर्व बोर्ड के बुलावे पर पटना पहुंचकर सारे सवालों के जवाब देने पर उम्मीदे और ज्यादा हो गई। बचपन से ही हवाई जहाज उड़ाने की चाहत रखने वाले शिवानंद की सफलता से शैक्षणिक, सामाजिक, आध्यात्मिक और राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों में खुशी का माहौल व्याप्त रहा।

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News