बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी के सब्जी मंडी में आग लगने से फूटा दुकानदारों का गुस्सा, नगर निगम कार्यालय का किया घेराव, जमकर किया हंगामा

सीतामढ़ी के सब्जी मंडी में आग लगने से फूटा दुकानदारों का गुस्सा, नगर निगम कार्यालय का किया घेराव, जमकर किया हंगामा

SITAMARHI :  बिहार के सीतामढ़ी में बीती देर रात सब्जी मंडी गुदरी बाजार में भयानक आग लग गई। जिसमे दर्जनों सब्जी दुकान आग की चपेट में आ गए। इस बात की सूचना लगते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और आग बुझाने में लग गए। लेकिन आग इतनी भयावह थी कि एक के बाद एक करते हुए 20 से अधिक दुकानें चपेट में आ गईं। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल की टीम को दी। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा कि इस अगलगी में लाखों का नुकसान हुआ है। दमकल की टीम के साथ स्थानीय लोग भी आग बुझाने में लगे रहे। बाद में घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग की चपेट में आने से तकरीबन दुकान में रखें 30 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गईं।लोगो का कहना है की हमने अपनी जमा पूंजी इस दुकान में लगाई थी। आग लगने से सब जलकर राख हो गया है। अब हमारे ऊपर आर्थिक संकट मंडराने लगा है। सरकार से अनुरोध है कि हमारी सहायता करे। 

वहीँ घटना के बाद से स्थानीय दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त है। जिसको लेकर दुकानदारों ने नगर निगम प्रांगण में आकर जमकर हंगामा एवं घेराबंदी की। दुकानदारों का कहना  है की कई बार अगलग्गी की घटना होने के बावजूद नगर निगम की ओर से कोई सुरक्षात्मक व्यवस्था नहीं दी जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया की नगर निगम प्रशासन मनमाने तरीके से पैसे की वसूली करता है।  सभी व्यवसाई  गुदरी बाजार की सुरक्षा की मांग कर रहे है। भीड़ की सूचना पर पहुंचे नगर निगम उप महापौर आशुतोष कुमार समझा बुझाकर लोगों को शांत कराया और बोर्ड की बैठक में इस पर निर्णय लेने की बात कही। उन्होंने जल्द से जल्द समस्या की समाधान का आश्वासन दिए।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News