बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

GAYA NEWS : हो जाये तैयार, शराब के साथ जब्त वाहनों की इस दिन होगी नीलामी

GAYA NEWS : हो जाये तैयार, शराब के साथ जब्त वाहनों की इस दिन होगी नीलामी

GAYA : बिहार सरकार की ओर से एक अप्रैल 2016 से पूरे राज्य में शराबबंदी कानून को लागू किया गया। इसमें निर्देश था कि शराब के साथ जब्त वाहनों को नीलाम किया जाएगा। 06 जुलाई 2021 को जिले में शराब के साथ जब्त वाहनों की नीलामी मद्ध निषेध एवं उत्पाद विभाग के द्वारा किया जाएगा। नीलामी के दौरान जिले विभिन्न थाना क्षेत्रों में जब्त किए गए वाहनों को कम दामो पर आम लोंगो को लेने का सुनहरा मौका है। इसमें टेंपो,मोटरसाइकिल, मोपेड,कार, ट्रक,स्कॉर्पियो,इनोवा,इंडिको आदि सहित कुल 135 वाहनों को नीलाम किया जाएगा। इसके लिए 06 जुलाई को पूर्वाह्न 11 बजे तक नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए लोग सहायक उत्पाद आयुक्त मध्य निषेध के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। 

संग्रहालय सभाकक्ष में 06 जुलाई को पूर्वाह्न 11 बजे से नीलामी प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। जबकि परिवहन विभाग के एमवीआई द्वारा वाहन को नीलामी करने को लेकर न्यूनतम मूल्य निर्धारित कर दिया गया है। नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने वाले लोगों को निर्धारित दर का 10 प्रतिशत सुरक्षित राशि के तौर पर जमा करना होगा। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जिले में जब्त वाहनों में से 135 वाहनों को नीलाम करने का आदेश दिया था।इसी कारण जब्त वाहनों का एमवीआई के द्वारा कागजात और गाड़ी की जांच करने के बाद दर का निर्धारण किया गया। 

उत्पाद सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि शराबबंदी के बाद से जिले में कई बार वाहनों की नीलामी हुई है। जिलाधिकारी के द्वारा शराब के साथ जब्त वाहनों में 135 वाहनों के नीलाम करने का तिथि निर्धारित किया गया है। 06 जून को संग्रहालय में सभी वाहनों के नीलामी को लेकर बोली लगायी जाएगी। इसके लिए आवेदन कर्ता को सुरक्षित राशि के तौर पर निर्धारित वाहन मूल्य का 10 प्रतिशत राशि जमा करना होगा। नीलामी में बाराचट्टी थाना से कुल 18 गाड़ियों नाम नीलामी लिस्ट में है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News