सर रविंद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, अब टीम की कमान फिर से धोनी के हाथ में

सर रविंद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, अब टीम की कमान फिर से धोनी के हाथ में

DESK : आईपीएल के मौजूदा सीजन में कैप्टेन कूल महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से कप्तान के रूप में वापस लौट रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान रविन्द्र जाडेजा कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है। ऐसे में आज होनेवाले मैच से धोनी एक बार फिर टीम की कमान संभालेंगे।

आईपीएल में सबसे अधिक बार प्ले ऑफ में जानेवाली और चार बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मौजूदा सीजन दर्दनाक रहा है। अपने नए कप्तान के साथ उतरी सीएसके की टीम अपने आठ मैचों में  सिर्फ दो में जीत हासिल कर सकी है। ऐसे हालत में अब रविंद्र जडेजा ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। 

धोनी को फिर मिली जिम्मेदारी

इस आईपीएल में धोनी ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी और उनकी जगह जडेजा को जिम्मेदारा सौंपी गई थी, लेकिन कप्तान के रूप में जडेजा खुद पर दबाव  महसूस कर रहे थे. खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन भी प्रभावित हो रहा था। साथ ही टीम के लिए भी वह वैसा जोश नहीं जगा पा  रहे थे, जो कि अब तक धोनी करते आए हैं। 

धोनी के नाम की हुई घोषणा

सीएसके ने आधिकारिक रूप से यह भी घोषणा की कि धोनी उनके कप्तान के रूप में लौट रहे हैं. फ्रैंचाइजी ने अभियान की एक कठिन शुरुआत की, अपने पहले आठ मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की. फ्रेंचाइजी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि रवींद्र जडेजा ने अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है और एमएस धोनी से सीएसके का नेतृत्व करने का अनुरोध किया है

बयान में आगे कहा गया है कि एमएस धोनी ने बड़े हित में सीएसके का नेतृत्व करना और जडेजा को अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देना स्वीकार किया है. जडेजा खुद इस सीजन में बल्ले या गेंद से सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे हैं और कई विशेषज्ञों ने कहा था कि कप्तानी 33 वर्षीय पर भारी पड़ रही थी. जडेजा ने अब तक आठ मैचों में 22.40 की औसत और 121.74 के स्ट्राइक रेट से 112 रन बनाए हैं.

धोनी ही रहे हैं सीएसके के कप्तान

धोनी ने 2008 में अपने उद्घाटन संस्करण के बाद से आईपीएल में खेले गए फ्रैंचाइजी के हर सीजन में सीएसके का नेतृत्व किया था. उन्होंने पिछले साल मिलाकर अब तक चार खिताब जीते हैं. इस बार टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते देखा जा रहा है. 



Find Us on Facebook

Trending News