बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे के परिक्षार्थियों को पीटनेवाले छह पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, हुए निलंबित

रेलवे के परिक्षार्थियों को पीटनेवाले छह पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, हुए निलंबित

PRAYAGRAJ : RRB-NTPC परीक्षा को लेकर हॉस्टल में घुसकर परीक्षार्थियों की पिटाई करनेवाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभाग की तरफ से कड़ी कार्रवाई की गई है। प्रयागराज एसपी ने छात्रों को पिटनेवाले छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इस कार्रवाई के संकेत यूपी सरकार की तरफ से भी दिए गए थे।

बीते 25 जनवरी RRB-NTPC के परीक्षार्थियों द्वारा जमकर हंगामा किया गया था, जिसमें जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम परीक्षार्थियों के हॉस्टल में घुस गई और लड़कों को कमरे से बाहर निकालकर उनकी पिटाई की गई थी। इस पूरी घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे, जिसके बाद यूपी पुलिस सभी राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर आ गई थी। 

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

प्रयागराज एसपी की मानें तो जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उनमें में इंस्‍पेक्‍टर राकेश भारती (प्रभारी, मीडिया सेल), SI शैलेन्द्र यादव (सहायक प्रभारी, मीडिया सेल), SI कपिल कुमार चहल (चौकी प्रभारी, एनी बेसेंट, थाना कर्नल गंज), आरक्षी मोहम्मद आरिफ़ (थाना शिव कुटी), आरक्षी अच्छे लाल (थाना शिव कुटी) और आरक्षी दुर्वेश कुमार (थाना शिवकुटी) शामिल हैं।

एसपी ने किए बड़े खुलासे

पुलिसकर्मियों के खिलाफ हुए कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसपी ने हंगामे को लेकर कई खुलासे किए हैं। एसपी अजय कुमार पांडे ने बुधवार को बताया कि प्रयागराज रेलवे स्‍टेशन पर हजारों की तादाद में छात्र एकत्रित हो गए थे. प्रदर्शनकारी छात्र रेलवे ट्रैक को जाम कर रहे थे, जबकि कुछ छात्र ट्रेन के इंजन में आग लगाने की फिराक में थे. उन्‍होंने बताया कि जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर जवान पहुंचे थे और छात्रों को समझा-बुझाकर हटाया जा रहा था

आबादी वाले बस्ती में घुस गए थे

पुलिस द्वारा पिटाई को लेकर एसपी ने बताया कि हंगामे के बाद कार्रवाई से बचने के लिए उपद्रवी छात्र आसपास के इलाकों में छुप गए थे। ऐसे में उपद्रवी छात्रों की पहचान कर उन्‍हें बाहर निकालना जरूरी था. इसके लिए बकायदा टीम बनाई गई थी, जिसे सफलता भी मिली. बता दें कि इस दौरान पुलिस पर हॉस्‍टल में घुसकर छात्रों के साथ बर्बरता करने का आरोप लगा है। 

पुलिस का कहना है कि प्रयागराज पुलिस का छात्रों से कोई झगड़ा नहीं है. पुलिस सिर्फ उपद्रवी तत्‍वों को पकड़ना चाहती है. गौरतलब है कि पुलिस ने 3 नामजद और तकरीबन 1000 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इनके खिलाफ 13 गंभीर धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं



Suggested News