एसएम कॉलेज ने छात्राओं के खुले बाल और सेल्फी पर लगाया प्रतिबंध, लहराते हुए बाल आने पर नहीं मिलेगी एंट्री

एसएम कॉलेज ने छात्राओं के खुले बाल और सेल्फी पर लगाया प्रतिबंध, लहराते हुए बाल आने पर नहीं मिलेगी एंट्री

भागलपुर. जिले के एसएम कॉलेज में छात्राओं के लिए तालिबानी निर्देश दिये गये हैं. छात्राओं को सख्त निर्देश दिया गया है कि वो खुले लहराते बालों के बदले बालों में एक या दो चोटी बांधकर कॉलेज आएं. यही नहीं अगर किसी ने बाल खुले रखे तो उन्हें इस कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. भागलपुर के सुंदरवती महिला महाविद्यालय की प्रबंधन कमेटी ने यह निर्णय लिया है, जिस पर कॉलेज के प्राचार्य ने भी अंतिम रूप से मुहर लगा दिया है. इसके अलावा भी नए ड्रेस कोड में छात्राओं के लिए कई अन्य निर्देश भी जारी किए गए हैं.

नए नियमों के मुताबिक, छात्राओं को अब खुले लहराते हुए बाल के साथ कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. छात्राओं को कॉलेज में चोटी बांधकर प्रवेश करना होगा. कॉलेज के प्राचार्य प्रो. (डॉ) रमन सिन्हा ने छात्राओं के लिए ड्रेस कोड में इसे जारी किया है. सत्र 2021-23 के इंटर के लिए कॉलेज में छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी कर इससे संबंधित सूचना भी प्राचार्य कक्ष के बाहर चिपकाया गया है. नए ड्रेस कोड में छात्राओं को कुछ सख्त हिदायत भी दी गई है. छात्राओं के लहराते और खुले बालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, इसके साथ ही छात्राओं को कॉलेज परिसर के अंदर सेल्फी लेने पर भी मनाही रहेगी.

कॉलेज सूत्रों के मुताबिक एसएम कालेज में बारहवीं के तीनों संकाय यानी कि विज्ञान, वाणिज्य और कला में तकरीबन 15 सौ छात्राएं फिलहाल नामांकित हैं, जिसके लिए हाल ही में प्राचार्य प्रो. रमन सिन्हा ने कॉलेज का नया ड्रेस कोड तय करने के लिए एक कमेटी का गठन किया था. कमेटी ने नए सत्र में रायल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद मौजा, काला जूता और बालों में दो या एक चोटी जबकि सर्दी के मौसम में रायल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनने के लिए अनिवार्य कर दिया है.  


Find Us on Facebook

Trending News