महिला टी-20 में सबसे तेज़ अर्धशतक बनाने वाली दूसरी महिला बल्लेबाज बनीं स्मृति मंधाना

महिला टी-20 में सबसे तेज़ अर्धशतक बनाने वाली दूसरी महिला बल्लेबाज बनीं स्मृति मंधाना

महिला भारतीय क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक बार फिर इतिहास रच दिया। 18 गेंद में 50 रन बनाकर दूसरी सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाली महिला बन गयी है. इंग्लैंड में खेले जाने वाले टी-20 'किया सुपर लीग' में उन्होंने अर्धशतक जमाया। 

मंधाना ने न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन के रिकार्ड की बराबरी की जिसने भारत के खिलाफ 2015 में 18 गेंद में अर्धशतक बनाया था। मंधाना ने 19 गेंद में 52 रन बनाये जबकि अर्धशतक उन्होंने 18 गेंद में ही पूरा किया। मंधाना के इस पारी में 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे। वे इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं।

आपको बता दें कि मंधाना ने पिछले मैच में इस लीग में एंट्री किया था.  पिछले मैच में उन्होंने 20 गेंद में 48 रन की पारी खेली थी. बारिश के कारण अंपायर ने मैच को 20 ओवर से घटाकर 6-6 ओवर का कर दिया। वेस्टर्न स्टोर्म ने छह ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाये। मंधाना ने अपनी पारी में चार छक्के और पांच छक्के जड़े। 

डेवाइन मंधाना की विरोधी टीम में थी जिसने 46 रन बनाये लेकिन स्टोर्म ने लाइटनिंग को बिना किसी नुकसान के 67 रन पर रोक दिया। मंधाना ने रशेल प्रीस्ट के पहले ओवर में नौ रन बनाकर शुरूआत की। इसके बाद डेवाइन को अगले ओवर में छक्का लगाया। फिर लांग आफ पर जेनी गन को चैका जड़ा।


Find Us on Facebook

Trending News