आर्टिकल 370 पर संग्राम... जब अखिलेश यादव ने लोकसभा में सुनाई अकबर बीरबल की कहानी

आर्टिकल 370 पर संग्राम... जब अखिलेश यादव ने लोकसभा में सुनाई अकबर बीरबल की कहानी

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में अनुच्छेद 370 का विरोध किया है। लोकसभा में बोलते हुए समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि 2 दिन पहले उस प्रदेश के गवर्नर कहते हैं कि उन्हें नहीं पता की क्या होने जा रहा है। बाद में वहां क्या हुआ सबको पता है। जिस प्रदेश के लिए फैसला लिया क्या वहां के लोग उससे खुश हैं?

लोकसभा में चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने अकबर, बीरबल और बैंगन की सब्जी की कहानी सुनाई। अखिलेश ने कहा कि जिस तरह राजा की तारीफ में सभी ने आंख मूंदकर बैंगन की तारीफ की, उसी तरह का काम कश्मीर के राज्यपाल ने किया और 370 पर केंद्र के मन मुताबिक काम किया।

अखिलेश ने लोकसभा में सुनाया बैंगन का किस्सा। अखिलेश बोले- एकबार बादशाह ने बैंगन की सब्जी की तारीफ की थी, सभी दरबारी भी बैंगन की सब्जी की तारीफ करने लगे। तारीफ करने वालों में बीरबल भी थे, अगले दिन बादशाह बीमार पड़े गए।

 जब बादशाह ने बीरबल से पूछा कि कल तो तुम बैंगन की सब्जी की तारीफ कर रहे थे। उसके बाद बीरबल ने बादशाह को जवाब दिया कि मैं बादशाह की नौकरी करता हूं, बैंगन की नहीं। बादशाह को जो अच्छा लगेगा मैं वहीं बोलूंगा। मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर मामले में यही बात हुई।

Find Us on Facebook

Trending News