बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में चौक चौराहों पर हेलमेट जांच के लिए एसपी ने चलाया अभियान, 50 बाइक सवार से वसूला गया जुर्माना

गोपालगंज में चौक चौराहों पर हेलमेट जांच के लिए एसपी ने चलाया अभियान,  50 बाइक सवार से वसूला गया जुर्माना

GOPALGANJ: गोपालगंज के विभिन्न चौक चौराहों पर एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देशानुसार गुरुवार को बिना हेलमेट यात्रा करने वाले वाहन चालकों को रोक कर जांच किया गया। इस दौरान बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले चालकों के बीच हड़कंप मच गया। वहीं इस जांच अभियान के दौरान करीब 50  मोटरसाइकिल को रोककर उनसे जुर्माना की राशि वसूल किया गया। 

साथ ही जुर्माने के राशि नहीं अदा कर पाने वालों को नया हेलमेट लेने को कहा गया जिसके बाद पुलिस ने मोटर साइकिल चालकों को छोड़ दिया गया। दरअसल, एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देशानुसार पीछले कई दिनों से नगर थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर मोटर साइकिल चालकों से हेलमेट की जांच की जा रही है। जिसके तहत बिना हेलमेट मोटर साइकिल चलाने वालों को रोक कर पूछताछ किया जाता है। 

इसके बाद एक हजार रूपए की चलाने काटी जा रही हैं। वहीं बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले एक हजार रुपए वहन नहीं कर पाने वालों को 500 सौ रुपए का हेलमेट खरीदने को कहा जा रहा है। हेलमेट खरीदने के लिए कही दूर जाने की आवश्यकता नहीं है बल्कि मौके पर ही हेलमेट उपलब्ध करा दिया जा रहा है। इस संदर्भ में ट्राफिक इंचार्ज शैलेंद्र रजक ने बताया कि आज शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर हेलमेट को लेकर जांच किया जा रहा है। बिना हेलमेट मोटर साइकिल चलाने वालों को ऑनलाइन एक हजार का चलान काटा जा रहा है। 

साथ ही जो चलान नहीं कटवा रहे हैं उन्हें एक नया हेलमेट खरीदना जरूरी है तभी उन्हें छोड़ा जा सकता है। अब तक 50 हजार चलान की राशि वसूल की गई हैं। उन्होंने कहा की सबसे ज्यादा मौत लोगों को सड़क हादसे में  होती है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि गाड़ी चलाते समय हेलमेट और सीटबेल्ट जरूर लगाएं ताकि सड़क दुर्घटना से जान बच सके।

Suggested News