अटकलों पर लग गया विराम, लालू के साथ नहीं, बल्कि इस पार्टी के टिकट पर राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल, जानें अब कौन है दावेदार

अटकलों पर लग गया विराम, लालू के साथ नहीं, बल्कि इस पार्टी के टिकट पर राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल, जानें अब कौन है दावेदार

PATNA : RJD के टिकट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के राज्यसभा जाने की संभावना खत्म हो गई है। कांग्रेस से त्याग पत्र देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अब लालू प्रसाद के साथ नहीं, बल्कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी की टिकट पर राज्यसभा का सफर तय करेंगे। बुधवार को इसकी औपचारिक घोषणा कर दी गई। बुधवार को उन्होंने सपा के टिकट पर नामांकन भी कर दिया। इससे पहले मंगलवार तक यह चर्चा थी कि लालू प्रसाद की राजद उन्हें राज्यसभा भेज सकती  है। जिन नामों पर चर्चा हो रही थी. उनमें सिब्बल का नाम सबसे ऊपर था, लेकिन उनका नाम सूचि से बाहर होने के बाद अब राजद किसे टिकट देगी। इस पर सस्पेंस कायम हो गया है।

शरद यादव पर नहीं आजमाएंगे दांव

ऐसी संभावना थी मधेपुरा के पूर्व सांसद व केंद्रीय मंत्री रहे शरद यादव को राजद टिकट दे सकती  है। शरद यादव ने बीते दिनों लालू प्रसाद से भेंट भी की थी. जिसके बाद दोनों के पुराने रिश्ते के कारण उनके नाम पर चर्चा चल रही थी। लेकिन अब पार्टी के अंदरुनी सूत्रों के अनुसार शरद यादव के नाम को लेकर पार्टी में  ही सहमति नहीं बन पा रही है। ऐसे में वह भी सूचि से बाहर हो गए हैं।


अब यह दो नाम हैं बड़े दावेदार

राजद की तरफ से मीसा भारती के साथ दूसरे टिकट पर जिन नामों की चर्चा हो रही हैं उनमें सबसे ऊपर बाबा सिद्दिकी और रुस्तम खान हैं। बाबा सिद्दिकी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं। साथ ही बॉलीवुड पार्टियों को लेकर चर्चा में रहते हैं। मूल  रूप से बिहार के गोपालगंज के रहनेवाले सिद्दिकी को टिकट देकर राजद मुस्लिम वोटों का लाभ हासिल कर सकती है। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम पूर्णिया जिले के उद्योगपति और राजद नेता रुस्तम खान का बताया जा रहा है। रुस्तम खान तीन दिन पहले लालू प्रसाद से मिलने के लिए नई दिल्ली भी गए थे। उन्होंने दावा किया था कि राज्यसभा के लिए लालू प्रसाद उन्हें टिकट दे सकते हैं।

कल हो सकती है घोषणा

लालू प्रसाद आज शाम को पटना पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद कल राजद के दूसरे उम्मीदवार की घोषणा कर सकते हैं। संभव है कि इन दोनों के नाम के अलावा किसी तीसरे चेहरे पर राजद दांव खेल सकता है। 


Find Us on Facebook

Trending News