पटनासिटी के शरीफागंज पहुँची राज्य निर्वाचन आयोग की टीम, मतदाताओं की पहचान और स्थल का किया निरीक्षण

पटनासिटी के शरीफागंज पहुँची राज्य निर्वाचन आयोग की टीम, मतदाताओं की पहचान और स्थल का किया निरीक्षण

PATNA : नगर निगम चुनाव को देखते हुए स्थल बेरीफिकेशन और मतदाताओं की पहचान हेतू राज्य निर्बाचन आयोग की टीम पटनासिटी के वार्ड नम्बर 72 के शरीफागंज पहुँची। इस टीम में पटनासिटी के अनुमंडलाधिकारी मुकेश रंजन, राज्य निर्वाचन आयोग पटना के तरफ से अधिकारी आर निलय सहित बीएलओ शामिल थे। राज्य निर्वाचन आयोग पटना के अधिकारी आर निलय ने बताया कि आयोग को कुछ शिकायते मिली थी जिसकी जांच हेतू आये है।


उन्होंने कहा कि वार्ड नम्बर 71 औऱ वार्ड नम्बर 72 के मतदाताओं  के पहचान करने हेतू की वास्तव में वहां यहां रह रहे है या नही उसी चीज की सत्यापन के लिए हमारी टीम यहां पहुची है। उन्होंने कहा कि स्थल वेरीफिकेसन, फिजिकल वेरीफिकेसन कर हमने इसकी जांच की है।  जिसमे हम घूम घूम कर लोगो से मिले।  उनसे बातें कर वास्तविकता से अवगत हुए। आयोग की टीम जब यहां पहुँची तो यहां के मतदाताओं ने टीम के सामने शिकायतों की अम्बार लगा दिया। 

वार्ड नम्बर 72 स्थित शरीफागंज के मतदाताओं ने आयोग की टीम से कहा कि हम सभी मतदाता वार्ड नम्बर 72 के निवासी है। लेकिन हमें वार्ड नम्बर 71 के पार्षद के लिए वोट देना पड़ता है। वर्ष 2017 के पहले हम वार्ड 72 के लिए  नियमित मतदान करते थे। लेकिन 2017 से हम सभी को राजनीतिक फायदे के लिए इधर से इधर कर दिया गया। इस दलित बस्ती  के मतदाता दोनो वार्ड के चक्कर मे पीस रहे है। आ

योग की टीम के सामने वार्ड 72 स्थित शरीफागंज के दलित बस्ती के मतदाताओं ने आयोग की टीम से कहा कि हमे अपने वार्ड में पुनः वापस किया जाए।  जिसको आयोग की टीम ने बहुत ही गम्भीरता से सुना। आयोग की टीम के अधिकारी औऱ पटनासिटी अनुमंडलाधिकारी मुकेश रंजन ने कहा कि वार्ड की स्थिति औऱ मतदाताओं  की शिकायतों से आयोग को अवगत कराया जा रहा है।

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News