बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इन 4 परीक्षा केंद्रों पर STET की परीक्षा रद्द, फरवरी के अंत में फिर से होगा एग्जाम

बिहार के इन 4 परीक्षा केंद्रों पर STET की परीक्षा रद्द,  फरवरी के अंत में फिर से होगा एग्जाम

PATNA: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने आज सभी जिलों के कुल 317 परीक्षा केंद्रों पर एसटीईटी का आयोजन किया। परीक्षा में 245000 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान परिक्षार्थियों के द्वारा हंगामा करने को लेकर 4 सेंटरों की परीक्षा को रद्द किया गया है।

 बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि पटना, मुजफ्फरपुर, सहरसा एवं गोपालगंज के डीएम द्वारा प्रतिवेदित किया गया है की परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व कुछ परीक्षा केंद्र के परीक्षार्थियों द्वारा हंगामा करते हुए परीक्षा को बाधित करने की कोशिश की गई है। इस आलोक में मुजफ्फरपुर के एलपी शाही कॉलेज, गोपालगंज के महेंद्र महिला कॉलेज, सहरसा के आरएम कॉलेज में पहली पाली में पहली पारी की परीक्षा को रद्द करने का निर्देश दिया गया है। 

इसके साथ ही पटना के एएन कॉलेज में दूसरी पाली में आयोजित परीक्षा को रद्द करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि रद्द किए गए परीक्षा केंद्रों की परीक्षा फरवरी माह में फिर से लिया जाएगा।परीक्षार्थियों ने यहां काफी देर तक अपने एक्जाम रूम में इंतजार किया जिसके बाद अचानक से इस केंद्र की दूसरी पाली की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि हंगामा करने वाले परीक्षार्थियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिस सेंटर की परीक्षा रद्द की गई है वहां के परीक्षार्थियों को फरवरी माह में एग्जाम लिया जाएगा।


Suggested News