बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस टीम पर पथराव ,शराब माफियाओं को पकड़ने गई थी फोर्स, हमलावरों को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी

पुलिस टीम पर पथराव ,शराब माफियाओं को पकड़ने गई थी फोर्स, हमलावरों को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी

मोतीहारी - सूबे में वर्ष 2016 से पूर्ण शराबबंदी है. सरकार इसको लेकर कई मौकों पर अपनी पीठ थपथपा चुके हैं. इसके उलट सभी जिलों में कमोबेस रोज शराब पकड़ी जा रही है. जहरीली शराब पीने से मरने और तबीयत खराब होने वालों की खबर अलग ही बनती है. अब शराब तस्करों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वे पुलिस पर हमला करने से भी बाज नहीं आ रहे. वहीं बिहार के पूर्वी चंपारण में मोतीहारी के पास एक इलाके में शराब धंधेबाजों को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हमल हो गया. 

दरअसर मोतीहारी के चौबे टोला में मद्यनिषेध विभाग पटना और भोपतपुर थाना पुलिस  शराब की गुप्त सूचना पर छापेमारी करने गयी. वहां ग्रामीणों ने टीम पर  हमला कर दिया. यहीं नहीं ग्रामीणों के पथराव में थाना की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस ने 28 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है. हमले के बाद पुलिस शराब कारोबारियों और हमलावरों को चिह्नित करने में जुटी है. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.घटना गुरुवार देर रात का है.

बता दें राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण (एनएफएचएस), 2020 की रिपोर्ट के अनुसार ड्राई स्टेट होने के बावजूद बिहार में महाराष्ट्र से ज्यादा लोग शराब पी रहे हैं.  एक करोड़ लीटर से अधिक अवैध देशी और विदेशी शराब पकड़ी जा चुकी है. मुजफ्फरपुर, वैशाली, गोपालगंज, पटना, पूर्वी चपारण, रोहतास और सारण वाले इलाकों में शराब की अधिकतम बरामदगी हुई है. जाहिर है, इतना बड़ा खेल संगठित होकर ही किया जा रहा है. हालांकि ऐसा नहीं है कि बिहार सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. चेकपोस्ट की संख्या दोगुनी की जा रही .


Suggested News