बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में बासी मिड डे मील मिलने पर छात्र-छात्राओं ने किया जमकर बवाल, डस्टबिन में फेंका खाना, एमडीएम पदाधिकारी ने की मामले की जांच

गोपालगंज में बासी मिड डे मील मिलने पर छात्र-छात्राओं ने किया जमकर बवाल, डस्टबिन में फेंका खाना, एमडीएम पदाधिकारी ने की मामले की जांच

GOPALGANJ : जिले के थावे प्रखंड के एकडेरवा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय मकतब बगहा सैदा गांव में बासी मिड डे मिल की खिचड़ी दिए जाने के आरोप लगाकर छात्र छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। साथ ही खिचड़ी को डस्टबिन में फेंककर विरोध प्रदर्शन करते हुए मिड डे मिल खाने से इंकार कर दिया। इसकी जानकारी स्कूल के प्रभारी प्राचार्य से की। सूचना मिलने पर प्रभारी प्राचार्य ने अपने वरीय अधिकारी को एजेंसी द्वारा दिए दिया गए बासी खिचड़ी को लेकर शिकायत की। 



इस संदर्भ में बताया जाता है की थावे प्रखंड के एकडेरवा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय मकतब बगहा सैदा में रोज की तरह बुधवार को बच्चे एजेंसी द्वारा दिए जा रहे खिचड़ी को खा रहे थे। तभी खिचड़ी का स्वाद खट्टा पाया गया, जो खाने लायक नहीं था। बच्चो ने आरोप लगाया की खिचड़ी बासी था और खट्टा हो गया है और उसी को खिलाया जा रहा है। इसको लेकर जमकर हंगामा किया। सभी खाना को डस्टबिन में फेक दिया गया। 



इस दौरान मिड-डे मील में बासी भोजन लेकर स्कूल के 124 छात्र छात्राएं भूखे रहे। नाराज छात्रों ने मिड-डे मील खाने से इंकार कर दिया। वही प्रभारी प्रधानाध्यापक निलेश सिंह ने बताया की ऐसे कई बार हुआ है। जिसको लेकर बार बार हिदायत देने के बाद भी बासी खाना एजेंसी के द्वारा दिया गया। जिसकी जानाकारी शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारी को दे दी गई है। 



वही इस मामले को लेकर प्रखंड एमडीएम पदाधिकारी पूजा कुमारी ने बताया की सूचना मिलने पर मिड डे मिल का भोजन का जांच कराया गया। खिचड़ी बासी पाई गई। जिसको लेकर वरीय पदाधिकारी को एजेंसी पर करवाई के लिए सूचना दी गई है।



गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट 

Suggested News