सुल्तानपुर: दीवानी न्यायालय से स्थगन आदेश के बाद भी खतियानी जमीन कब्जा रहा है दबंग, पीड़ित ने मुख्य राजस्व अधिकारी से लगायी गुहार

सुल्तानपुर: दीवानी न्यायालय से स्थगन आदेश के बाद भी खतियानी जमीन कब्जा रहा है दबंग, पीड़ित ने मुख्य राजस्व अधिकारी से लगायी गुहार

सुल्तानपुर. दबंगों के हौसले इसकदर बुलंद है कि खतियानी की जमीन पर ही जबरन कब्जा करने से नहीं चूक रहें है. पीड़ित ने  यथास्थिति बनाये रखने के लिये दीवानी न्यायालय से स्थगन आदेश भी ले रखा है, लेकिन दबंग जबरन निर्माण कार्य करा लेना चाहते हैं. पीड़ित ने पुलिस और राजस्वकर्मियों से न्याय के लिए गुहार लगाई है, लेकिन दबंगों के आगे उनकी भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. फिलहाल पीड़ित ने अब कार्रवाई के लिये कलेक्ट्रेट में आलाधिकारियों से गुहार लगाई है.

दरसल ये मामला गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के सिरवारा गांव का है. इसी गांव के रहने वाले मुकशीद अहमद दीवानी न्यायालय में एमएसीटी के स्टेनो हैं. आरोप है कि मुकशीद अहमद के दरवाजे के आगे की जमीन गांव के ही पट्टीदार दबंग दानिश, शमीम, मिंटू,अपनी माँ और चाचा को आगे कर कब्जा कर लेना चाहते थे, जिसको लेकर मुकशीद ने न्यायालय की शरण ली. इस पर अपर जिला जज ने बिना निर्णय और बांटवारे के वहां यथास्थिति बनाये रखने के निर्देश दे दिए.

बावजूद इसके दबंग इस जमीन कर जबरन कब्जा करने में लगे हुए हैं. मुकशीद ने पुलिस और राजस्व कर्मियों से शिकायत तो दोनों लोग मौके पर पहुंचे और स्थास्थिति बनाये रखने के निर्देश दिए. बावजूद इसके विपक्षियों ने उसी जमीन की तरफ दरवाजा खोल लिया निर्माण करने के लिये सामग्री भी रखवा ली है. लिहाजा परेशान स्टेनो मुकशीद अहमद और आलाधिकारियों ने न्याय की गोहार लगा रहे हैं.

इसी कड़ी में जिलाधिकारी ने शिकायत करने कलेक्ट्रेट पहुंचे, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में मुख्य राजस्व अधिकारी से शिकायत कर मौके पर यथास्थिति बनाये रखने, दरवाजा बंद करने और अवैध कब्जा रोकने की बात कही. फिलहाल मुख्य राजस्व अधिकारी ने उन्हें आश्वस्त किया है.

Find Us on Facebook

Trending News