बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NSMCH के अधीक्षक डॉ. सीताराम प्रसाद की हृदयाघात से मौत, डॉक्टरों, कर्मचारियों व अस्पताल प्रबंधन में शोक की लहर

NSMCH के अधीक्षक डॉ. सीताराम प्रसाद की हृदयाघात से मौत, डॉक्टरों, कर्मचारियों व अस्पताल प्रबंधन में शोक की लहर

PATNA : पटना के बिहटा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल(एनएसएमसीएच) के अधीक्षक डॉ. सीताराम प्रसाद की हृदयाघात से आज शुक्रवार को गया में मौत हो गई। अधीक्षक की मौत की खबर मिलते ही एनएसएमसीएच मातम पसर गया। अस्पताल के अधिकारियों, डॉक्टरों और कर्मचारियों द्वारा अपने दिवंगत अधीक्षक को श्रद्धांजली देने के लिए एक शोक सभा  आयोजित की गई। जिसमें सभी ने उसकी प्रतिमा पर पुष्प चढ़ा उन्हें अपनी श्रद्धांजली अर्पित की। 

इस मौके पर संस्थान के प्रबंध निदेशक कृष्ण मुरारी ने कहा कि डॉ. सीताराम प्रसाद का निधन संस्थान के साथ-साथ बिहार के  चिकित्सा जगत के लिए अपूर्णिय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और उनके परिजनों को इस शोक को सहन की शक्ति प्रदान करे।

श्रद्धांजली देनेवालों में जेनरल सर्जरी के विभागध्यक्ष डॉ. वीके पांडेय, डॉ. सतीश कुमार, डॉ. बिंदु सिन्हा(अध्यक्ष, स्त्री एवं प्रसूती रोग विभाग), डॉ. विभू प्रियदर्शी(विभागाध्यक्ष, जेनरल मेडिसिन), डॉ. सौरभ चौधरी(विभागाध्यक्ष, हड्डी रोग), डॉ. पीके वर्मा, डॉ. शाहीबाल गुहा, डॉ. सत्येंद्र, डॉ. वरूण कुमार, डॉ. विनोय शंकर(विभागध्यक्ष, बच्चा रोग), डॉ. एसके जायसवाल(विभागाध्यक्ष, ईएनटी), डॉ. अभिमन्यु अनंत, पवन सिंह, एपी सिंह आदि शामिल रहे।

गौरतलब है कि मूलरुप से गया के निवासी डॉ. सीताराम प्रसाद नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल(एनएमसीएच) पटना के प्राचार्य के पद से वर्ष 2019 में रिटायर हुए थे। 

उन्होंने गया मेडिकल कॉलेज से वर्ष 1971 में एमबीबीएस  किया था। फिर पीएमसीएच से एनाटॉमी में एमडी की थी। डॉ. सीताराम प्रसाद ने जवाहर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। बाद में गया मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2003 में प्रोफेसर बने। वहीं सेवानिवृति के बाद वे एनएसएमसीएच में अधीक्षक के रुप में कार्यरत थे। 

Suggested News