बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्ट नहीं 'लुटेरा' है सप्लाई अफसरः निगरानी ब्यूरो अवाक जब बैंकों में जमा मिले 'करोड़ों' रू, पत्नी के नाम मॉल...दिल्ली-गुडगांव में तीन फ्लैट समेत 14 कागजात

भ्रष्ट नहीं 'लुटेरा' है सप्लाई अफसरः निगरानी ब्यूरो अवाक जब बैंकों में जमा मिले 'करोड़ों' रू, पत्नी के नाम मॉल...दिल्ली-गुडगांव में तीन फ्लैट समेत 14 कागजात

PATNA: निगरानी ब्यूरो ने आज एक भ्रष्ट अफसर के तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी में संपत्ति का जो खुलासा हुआ है उसे जान-सुनकर आपके पैर के नीचे से जमीन खिसक जायेगी। पत्नी के नाम पर दिल्ली,नोयडा और गुडगांव में तीन फ्लैट समेत जमीन के 14 कागजात हैं। वहीं बैंकों में करोड़ों रू जमा है। निगरानी ब्यूरो ने मुजफ्फरपुर के मुसहरी ब्लॉक के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार के खिलाफ आय से 2 करोड़ 42 लाख ₹26000 अधिक अर्जित करने का केस दर्ज किया था. लेकिन छापेमारी में इससे कई गुणा अधिक की संपत्ति मिली है। 

निगरानी ब्यूरो ने भ्रष्ट अफसर की कमाई का किया खुलासा

निगरानी ब्यूरो ने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर भ्रष्ट अफसर संतोष कुमार के हाजीपुर स्थित चार मंजिला मकान की तलाशी ली. इसके बाद मुजफ्फरपुर स्थित आवास एवं कार्यालय की तलाशी ली गई. हाजीपुर स्थित चार मंजिला भवन की तलाशी के दौरान प्राथमिकी में उल्लेख किए चल एवं अचल संपत्ति के अलावे कई अन्य संपत्ति के कागजात बरामद किए गए हैं. इनमें नगद ₹13 लाख 70 हजार रू के अलावे 13 लाख रुपए से अधिक के हीरे के जेवरात मिले हैं। सोना के 1 किलो के जेवर, सवा किलो चांदी के गहने मिले हैं।

पैसा इतना की आप सोच भी नहीं सकते

निगरानी ब्यूरो ने बताया है कि किसान विकास पत्र में 9 लाख 80 हजार के निवेश किये हैं। इनके एवं इनके परिजनों के नाम में 25 लाख रुपए से अधिकके  एलआईसी व अन्य कंपनी के पॉलिसी के कागजात मिले हैं। इसके अतिरिक्त पत्नी के नाम से जीपीओ मुजफ्फरपुर पोस्ट ऑफिस में पीपीएफ खाता में 35 लाख रुपए से अधिक जमा है. पत्नी ममता कुमारी के नाम से जमीन,फ्लैट व मॉल में दुकान के 14 कागजात मिले हैं. पत्नी के नाम पर दिल्ली, गुड़गांव, ग्रेटर नोएडा में 1-1 फ्लैट के कागजात मिले हैं। इसके अलावे मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा स्थित ग्रैंड मॉल में तीन दुकान है. वही भ्रष्ट अफसर के स्वयं के नाम से एसबीआई में जमा राशि ₹64 लाख, पत्नी के नाम से एसबीआई में जमा राशि 19 लाख, पति-पत्नी के नाम से एचडीएफसी में जमा राशि 19 लाख एवं 11 लाख रू, खुद के नाम से इंडियन बैंक में आठ लाख, पति पत्नी के नाम से अन्य वित्तीय संस्थानों में 10 लाख रू जमा हैं।



Suggested News