परमबीर सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत : SC ने तत्काल गिरफ्तारी पर लगायी रोक, जांच में सहयोग करने के दिये आदेश

परमबीर सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत : SC ने तत्काल गिरफ्तारी पर लगायी रोक, जांच में सहयोग करने के दिये आदेश

Desk. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. शीर्ष कोर्ट ने परमबीर सिंह की गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक लगा दी है. साथ ही परमबीर सिंह को जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है. वहीं कोर्ट में सुनवाई के दौरान परमबीर के वकील ने कोर्ट को बताया कि वे देश में ही हैं और वह 48 घंटे में सीबीआई के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं.

परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट में उनके वकील ने बताया कि वह इसलिए छुपे हुए हैं, क्योंकि मुंबई पुलिस से उनकी जान को खतरा है. बता दें कि पिछली सुनवाई में शीर्ष कोर्ट ने कहा था कि पहले परमबीर सिंह ये बताएं कि वे कहां हैं, उसके बाद ही उनकी याचिका पर सुनवाई होगी. वहीं मुंबई की एक अदालत ने परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित किया है.


महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की अवैध वसूली कराने का आरोप लगाने के बाद से फरार चल रहे पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह मामले में नया खुलासा हुआ है. अभी तक यह पता चला था कि मुंबई परमबीर सिंह जांच से बचने के लिए देश छोड़कर भाग गए हैं, लेकिन अब उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि वह देश में ही हैं और जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं. 

कोर्ट ने फिलहाल परमबीर सिंह की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है और उनसे पूरे मामले की जांच के दौरान सहयोग बरतने के निर्देश दिए गए हैं. कोर्ट में उनके वकील ने कहा कि परमबीर सिंह को पूरे मामले में फंसाया जा रहा है. उन्होंने जिन अधिकारियों को भ्रष्ट आचरण के लिए दंडित किया है, उन्हीं को आज शिकायतकर्ता बनाया गया है. अब तक उनके खिलाफ छह मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News