सुरक्षित मतदान का दावा पहले ही दिन हवा ... सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही हैं धज्जियां

सुरक्षित मतदान का दावा पहले ही दिन हवा ... सोशल डिस्टेंसिंग की  उड़ रही हैं धज्जियां

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। कोरोना काल में सुरक्षित मतदान का दावा पहले ही दिन हवा हो गया। मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। लग ही नहीं रहा है कि कोरोना काल में मतदान हो रहा है। अरवल के मलही पट्टी बूथ पर लाइन में लगे वोटर मास्क तो क्या सामाजिक दूरी का भी पालन करते नहीं दिख रहे हैं। हालांकि बूथ पर अंदर में गोल घेरा भी बना है, जहां मतदाताओं को कतार में खड़ा होना है। केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। इन सब के बावजूद मतदाताओं में कोरोना का खौफ नहीं दिख रहा है।


कोरोना काल में सुरक्षित मतदान के लिए मतदान कर्मियों के अलावा इस बार स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को भी झोंक दिया गया है। आशा, एएनएम से लेकर आंगनबाड़ी सेविकाएं और जीविका दीदियों को भी कई चरणों की ट्रेनिंग दी गई। मतदान केंद्रों पर कोरोना को लेकर इस तरह की लापरवाही से महीने भर का एक्सरसाइज किसी काम का नहीं दिख रहा है।आरा के उत्क्रमित गौरी कन्या उच्च विद्यालय में डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा।

आरा विधानसभा के उत्क्रमित गौरी कन्या उच्च विद्यालय में थर्मल स्क्रीनिंग जांच ही हो रही है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा गया है।नोखा विधानसभा में लोग नहीं रख रहे सोशल डिस्टेंसिंग।नोखा विधानसभा में मतदान केंद्र पर भी कोराना गाइडलाइन का पालन करते लोग नहीं दिखे। यहां भीड़ लगाकर एक-दूसरे से सटकर लोग खड़े थे। 

Find Us on Facebook

Trending News