बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के पीएचसी में AES का पहुंचे संदिग्ध मरीज को नहीं मिली सुविधा, इलाज कराने पहुंचा निजी अस्पताल, आनन-फानन में खोजकर एसकेएमसीएच में कराया गया भर्ती

मुजफ्फरपुर के पीएचसी में AES का पहुंचे संदिग्ध मरीज को नहीं मिली सुविधा, इलाज कराने पहुंचा निजी अस्पताल, आनन-फानन में खोजकर एसकेएमसीएच में कराया गया भर्ती

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के औराई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार की सुबह एक एईएस के संदिग्ध मरीज पहुंचा। जहाँ प्राथमिकी उपचार के बाद मरीज को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में रेफर कर दिया गया। लेकीन मरीज के परिजनो को सुविधा न मिलने के कारण निजी अस्पताल की ओर रुख करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार सीतामढी के नानपुर थाना क्षेत्र के पंडोल बुजुर्ग गांव निवासी मोहम्मद अकरम का 3 वर्षीय पुत्र मोहम्मद वसैब सुबह नौ बजे इलाज को लेकर औराई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। जहां एईएस का संदिग्ध लक्षण होने के उपरांत उपस्थित डॉक्टर कुणाल गर्ग ने उसका प्राथमिकी इलाज कर स्थिति चिंताजनक देख एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। 

रेफर के उपरांत लंबे समय तक मरीज को एंबुलेंस न मिलने के कारण मरीज के परिजन घबराकर मरीज को निजी क्लीनिक ले गये। जहाँ मरीज के परिजनों ने बताया कि अस्पताल में जरूरी सुविधा न मिलने के कारण घबराकर हम लोग पुपरी शहर के एक निजी क्लीनिक में मरीज को भर्ती करा दिए हैं, जहां उसका इलाज चल रहा है। 

वही मामले को लेकर दिनभर अस्पताल में गहमा गहमी बनी रही। सूचना मिलने पर सीडीपीओ विनू कुमारी बच्चे की खोज में पुपरी पहुंच कर बच्चे व परिजन को वहां से लेकर एसकेएमसीएच में भर्ती कराया। उन्होंने  बताया की मरीज की हालत अब स्थिर है। वहीं जानकारी मिलने के उपरांत सीएचसी प्रभारी घबराये हुये करीब दिन के 2 बजे  अस्पताल पहुंचे।

फोन पर प्रभारी डॉक्टर कौशल किशोर से जानकारी लेना चाहा तो उन्होंने लगातार फोन रिसीव करने से परहेज करते रहे। वही, एक डॉक्टर ने बताया कि मरीज को देखने के बाद एसकेएमसीएच रेफर किया गया था। लेकिन मरीज अपनी मर्जी से किसी अन्य जगह चले गये थे। इधर, परिजन का आरोप है कि सीएचसी में प्रभारी कभी आते ही नहीं है। अस्पताल में प्रभारी रहते तब न विधि व्यवस्था पता चलता।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News