बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वीर कुंवर सिंह के वंशज की संदिग्ध मौत, शहीद सेनानी के किले की सुरक्षा में लगे एसआईएटी जवानों पर लगा पिटाई करने का आरोप

वीर कुंवर सिंह के वंशज की संदिग्ध मौत, शहीद सेनानी के किले की सुरक्षा में लगे एसआईएटी जवानों पर लगा पिटाई करने का आरोप

ARA/JAGDISHPUR : बिहार के भोजपुर में रेफरल अस्पताल,जगदीशपुर में इलाजरत एक युवक की मौत (Youth Died during Treatment in Bhojpur) हो गई. मृतक वीर कुंवर सिंह के वंशज बताए जा रहे हैं। युवक की मौत की खबर पर बवाल मच गया. सैकड़ों की संख्या में लोग रेफरल अस्पताल पहुंच कर, अस्पताल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए, हंगामा मचाने लगे. वहीं परिजन जगदीशपुर किले में तैनात सीआईएटी जवानों की पिटाई से उसकी मौत होने का आरोप लगा रहे हैं। मृतक जगदीशपुर नगर के वार्ड संख्या 18 वीर कुंवर सिंह किला गढ़ निवासी स्व. कुंवर विजय सिंह के 45 वर्षीय पुत्र कुंवर रोहित सिंह उर्फ बबलू सिंह बताए जा रहे हैं। 

घंटो रहा अफरा तफरी का माहौल

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाया. नाराज परिजन दोषी अस्पताल प्रभारी और सीआईटी जवानों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते रहे. इस दौरान लगातार 8 घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. 

कुंवर सिंह के किले में लड़की लेकर आते थे सीआईएटी के जवान

बबलू सिंह की मौत को लेकर भाई कुंवर अजय प्रताप सिंह ने किले की सुरक्षा में तैनात जवानों पर गंभीर आरोप लगाया है। कुंवर अजय कुमार सिंह के अनुसार बबलू को किले में निवास करने वाले सीआईएटी के जवानों की ओर से पीट-पीटकर मारा गया और अस्पताल में ले जाकर फेंक दिया गया। कुंवर अजय कुमार सिंह ने पुलिस को भी यह बयान दिया है। इतना तक कहा कि जवान किसी महिला को लेकर किले में आ रहे थे। जिसे रोहित ने देख लिया था और उन्हें ऐसा करने से रोकने की कोशिश की थी। जिसके कारण उसकी पीट पीटकर अधमरार कर दिया गया। जिससे रोहित की मौत हो गई।

मौत और हंगामे की सूचना पर थानाध्यक्ष संजीव कुमार पहुंचे, लेकिन लोग उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे। एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन और एसडीओ सीमा कुमारी मौके पर पहुंचीं। दोनों अधिकारियों की ओर से लोगों के समझाने पर देर शाम लोगों का गुस्सा शांत हो सका। इसके बाद रात करीब साढ़े आठ बजे पोस्टमार्टम के लिए शव आरा सदर अस्पताल भेजा गया। 

एसपी ने दिया जांच का भरोसा

एसपी विनय तिवारी ने बताया कि किले में तैनात सीआईएटी जवानों पर मारपीट करने का आरोप लगाया जा रहा है। मामले की जांच करायी जा रही है। मृत युवक के परिजनों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। हालांकि एसपी ने युवक को पुलिस हिरासत में लिये जाने और पिटाई किये जाने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। 


Suggested News