बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण पर मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर, देश को गुमराह करने का आरोप

स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण पर मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर, देश को गुमराह करने का आरोप

Desk:- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने को लेकर कई तरह के दावे सामने आये हैं. बाबा रामदेव ने कल प्रेस कांफ्रेंस में एलान किया कि पतंजलि ने कोरोना की दवा बना ली है जिसके बाद मुज़फ़्फ़रपुर के अहियापुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने पतंजलि विश्विद्यालय के संयोजक स्वामी रामदेव और पतंजली संस्थान के चेयरमैन आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट  में केस दर्ज किया है.

मुज़फ़्फ़रपुर के अहियापुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण पर आरोप लगाया है की वो देश को कोरोना की गलत दवा बता गुमराह कर रहे हैं.

आपको बता दें की कल बाबा राम देव ने कोरोना की दवा कोरोनिल का एलान किया था.इस एलान के बाद कोरोनिल दवा की बात देश में तेजी से फैली, और डॉक्टरों की अलग अलग प्रतिक्रया आने लगी जिसके बाद सरकार के आयुष मंत्रालय ने पतंजलि पर कोरोना की दवा की प्रचार पर तत्काल रोक लगाने का आदेश दिया था.

देश में कोरोना का कहर जारी है कोरोना को मात देने के लिए दुनिया में कोरोना वेक्सिन बनाने की होर लगी है. दुनियाभर की अलग अलग दवा कंपनियां कोरोना की दावा को लेकर दावे कर रही है. इसी बीच बाबा रामदेव ने दावा किया है कि उनकी कंपनी पतंजलि ने कोरोना की दवा बना ली है. जिसके बाद सरकार की तरफ से पतंजलि के कोरोना दवा के प्रचार को तत्काल रोकने को कहा गया. इस पर कई तरह की आपत्ति जताई गयी है. कई डॉक्टरों का दावा है कि ये भ्रामक है. छोटे स्केल पे किये गये प्रयोग के साथ आप ये दावा नहीं कर सकते की हमने कोरोना की दवा बना ली है.

Suggested News