बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चावली वासा स्वास्थ्य केंद्र में जल्द खुले ट्रामा सेंटर, सांसद संजय सेठ ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

चावली वासा स्वास्थ्य केंद्र में जल्द खुले ट्रामा सेंटर, सांसद संजय सेठ ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

RANCHI : रांची के सांसद संजय सेठ ने चांडील प्रखंड के चावली वासा स्वास्थ्य केंद्र का जीर्णोद्वार एवं इसके समुचित व्यवस्था एवं ट्रामा सेंटर जल्द खोलने हेतु स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता को पत्र लिखा है. सांसद ने पत्र के माध्यम से कहा कि चावली बासा स्वास्थ केंद्र जो कि एनएच 33 पर है. निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि इस पूरे क्षेत्र में यही एक मात्र अस्पताल है. 

यहां पर प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा योजना के तहत हर महीने सात से आठ पंचायत के गर्भवती महिलाओं का इलाज होता है. इस अस्पताल में एक भी डॉक्टर पद स्थापित नहीं है और ना ही दवाइयों की उचित व्यवस्था है. सिर्फ एक सरकारी फार्मासिस्ट अपना पोस्टिंग जिले में करा कर अपने घर के पास रहते हैं. पूरा अस्पताल मात्र 3 नर्स और एक चपरासी के भरोसे संचालित हो रहा है. 

अस्पताल के भवन की स्थिति भी काफी जर्जर हो चुकी है, जहाँ कभी भी बड़े हादसे होने की संभावना बनी हुई है. पूर्व की सरकार द्वारा यहां ट्रामा सेंटर खोलने की स्वीकृति दी गई थी. लेकिन अब तक इसका निर्माण नहीं हो पाया है. ट्रामा सेंटर के बन जाने से यहां के हजारों लोगों लाभांवित हो सकेंगे. 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए यथाशीघ्र डॉक्टरों की बहाली, दवाई की व्यवस्था एवं स्वस्थ उप केंद्र का और जीर्णोद्वार और ट्रामा सेंटर बनाने का मार्ग प्रशस्त करने की दिशा में नियमाकुल समुचित कार्रवाई की जाये. 

रांची से मोईजुद्दीन की रिपोर्ट 

Suggested News