बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ले लोटा! दुल्हन के मम्मी-पापा से लेकर चाचा-चाची, मामा-मामी और भाई सभी भाड़े के, खुलासे के बाद दुल्हा के होश हुए फाख्ता, अब हुआ.....

ले लोटा! दुल्हन के मम्मी-पापा से लेकर चाचा-चाची, मामा-मामी और भाई सभी भाड़े के, खुलासे के बाद दुल्हा के होश हुए फाख्ता, अब हुआ.....

DELHI- शादी के महज दो से तीन घंटे बाद वकील साहब परेशान हो गए. उन्होंने कुछ हीं घंटो पहले शादी की थी. वकील साहब के लिए शादी  जिंदगी भर की टीस बन गई. वकील साहब के टेंसन का कारण था कि  शादी तो असली थी, लेकिन दुल्‍हन से लेकर सभी रिश्तेदार फर्जी निकले. दुल्हन के मम्मी-पापा से लेकर चाचा-चाची, मामा-मामी और भाई सभी भाड़े पर लाए हुए थे. दुल्‍हन जब घर आई तो पति ने कुछ रिश्तेदारों के नाम पूछे, जिनका वह ठीक से जवाब नहीं दे पाई. शक होने पर पति ने इसकी पड़ताल की तो पूरे मामले की पोल खुली तो वकील साहब का दिमाग घूम गया. पता चला दुल्‍हन भी पहले से शादीशुदा थी.

 वकील ने जब पुलिस में शिकायत देकर पत्नी को उसके भाई के पास भेजने की बात की तो पता चला उसका कोई भाई है ही नहीं. फिर क्या था वकील साहब आग बबूला हो गए. अब इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि अब वह झूठे केस में फंसाने की धमकी दी दे रही है.इंदिरापुरम के शक्ति खंड-4 में रहने वाले शिकायतकर्ता ने बताया कि वह पेशे से वकील हैं. उन्होंने अखबार में विज्ञापन दिया था कि उन्हें वधू चाहिए. इसके बाद लड़की का चाचा बनकर आए सोनू नाम के व्यक्ति ने उसने संपर्क किया. उसने बताया कि उनकी भतीजी का परिवार देवरिया का रहने वाला है. वह इस रिश्ते में रुचि रखते हैं. इसके बाद बातें तय हो गईं. 15 अप्रैल को लड़की और उसे मिलवाया गया. इंदिरापुरम में मुलाकात के बाद शादी की तारीख तय हो गई. सोनू ने देवरिया दूर होने की बात कहते हुए हापुड़ के गजरौला में शादी करने पर ज़ोर दिया. शादी में सोनू और भतीजी बबली (दुल्‍हन) के अलावा सगे संबंधी में पिता उमेश जायसवाल, मां किरण देवी, बेटा गोविंद, बहन खुशबू व प्रीति, अमृत समेत तीन अज्ञात महिला, दो आदमी और एक पंडित शामिल हुए. इन्हें चाचा-चाची, मामा-मामी, मौसी-मौसा बताया गया. समय पर शादी हो गई. दुल्‍हन घर आ गई. बात खुली तो पत्नी ने बताया कि वे सभी रिश्तेदार नहीं हैं, उन्हें पैसे देकर बुलाया गया था. यहां तक कि आरोपी सोनू पहले भी इस तरह से कुछ लोगों के साथ ठगी कर चुका है. जब उन्होंने आरती को ले जाने के लिए कहा तो सोनू ने झूठे केस में फंसाने तक की धमकी दी. 

पीड़ित ने इसके बाद देवरिया के न्यायालय में अपने एक जान-पहचान वाले व्यक्ति के माध्यम से पता किया तो पता चला कि दुल्‍हन की तो पहले ही शादी हो चुकी है. उसका वैवाहिक मुकदमा देवरिया कोर्ट में चल रहा है और तलाक भी नहीं हुआ है. आरोप है कि इस धोखाधड़ी की शिकायत जब इंदिरापुरम थाने में दी गई तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. ऐसे में पीड़ित को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा. इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सोनू पांडे, उमेश जायसवाल, किरन देवी, गोविंद, खुशबू,आरती उर्फ बबली, प्रीति व अमृत सिंह व चार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि 10 अगस्त को दुल्‍हन ने अपने जानकारों को बुलाकर घर में लूटपाट कर भागने का प्रयास किया. इस पर उनकी मां के 112 नंबर कॉल करने पर सभी आरोपी भाग गए. 

Suggested News