बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार इंटरमीडिएट कला संकाय में दुल्हिन बाज़ार की तनु चंद्रा बनी तीसरी टॉपर, परिजनों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

बिहार इंटरमीडिएट कला संकाय में दुल्हिन बाज़ार की तनु चंद्रा बनी तीसरी टॉपर, परिजनों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

PATNA : आज बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा 2024 का परिणाम बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी कर दिया गया, जिसके कला संकाय में 433 अंक लाकर रामलखन सिंह यादव  उच्च विद्यालय की छात्रा रही तनु चंद्रा ने तीसरा स्थान हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है. ग्रामीण स्कूल से पढ़ी तनु चंद्रा एक बेहद साधारण सी परिवार की रहने वाली हैं. जिसके माता -पिता समरजीत राम हलवाई का काम करते हुए छह बेटे -बेटियों में सबसे छोटी तनु चंद्रा को पढ़ा लिखा कर आज इस मुकाम पर पहुंचा दिया. जहाँ वे गर्व से आज अपनी सीना ऊंचा कर कह सकते हैं की हम भी किसी से कम नहीं. यह परिणाम आने के बाद पुरे परिवार में होली के पूर्व ही होली जैसा उमंग और उत्सव आ गया. तनु चंद्रा के घर में इस बड़ी खबर आने के बाद खुशियों का माहौल हो गया हैं. घर के सभी परिवार एक दूसरे की मिठाई खिला कर तनु चंद्र के साथ एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. साथ ही इस गौरवपूर्ण उपलब्धि से सभी अपने आप को गौरवान्वित महसूस रहे हैं. इस बड़ी खबर के बाद बधाईया देने वाले की ताँता लगा हुआ हैं.

बताते चले की आज बिहार इंटरमीडिएट 2024 की परिणाम बिहार इंटरमीडिएट बोर्ड द्वारा जारी किया गया हैं. जिसके परिणाम आने के बाद जैसे ही खबर आई की 433अंक लाकर पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के दुल्हिन बजार प्रखंड सह मुख्यालय बाजार निवासी रामलखन सिंह उच्च विद्यालय की छात्रा रही तनु चंद्रा ने बिहार में कला संकाय विभाग में तीसरा स्थान प्राप्त किया. यह खबर आग की तरह फैलने लगी. जोकि यह पटना जिले के लिए गौरव की बात के साथ यह गौरवान्वित करने वाली खबर भी हैं. जैसे ही खबर तनु चंद्रा के घर में माता पिता को पता चली वे सहसा पहले विश्वास ही नहीं किया. इसके बाद तनु चंद्रा ने बिहार में तीसरा स्थान हासिल करने खबर माता पिता को बताई वे फुले नहीं समाए. अपनी बेटी की इस बड़ी उपलब्धि से माता पिता का गर्व से सीना चौड़ा हो गया. घर में देखते ही देखते जश्न का माहौल हो गया. होली से दो दिन पूर्व ही होली और दीपावली जैसा माहौल हो गया. तनु चंद्रा के साथ एक दूसरे को लोग मिठाई खिला कर एक दूसरे को बधाई देने में मशगुल हो गए. साथ ही आसपास के पड़ोसियों का भी बधाई और शुभकामनायें देने के लिए ताँता लगना शुरू हो गया.

जानकारी के अनुसार दुल्हिन बाजार के रहने वाले तनु चंद्र के माता-पिता ने एक छोटा सा होटल खोलकर हलवाई का काम करते हुए अपने 6  बेटे -बेटियों का परवरिश करते हुए आज इस मुकाम तक पहुंचाया. यह किसी पहाड़  पर और उच्च शिखर पर चढ़ने जैसे उपलब्धि से कम नहीं. तनु चंद्रा अपने 6 भाई बहनों में सबसे छोटी और सबसे लाडली थी. वे पढ़ाई लिखाई खूब मन लगाकर किसी परिणाम की चिंता किए बगैर करती रही. बताते हैं की ग्रामीण परिवेश में रामलखन सिंह यादव उच्च विद्यालय से पढ़ाई करते हुए उसने यह उपलब्धि हासिल किया हैं. उसने संस्कृतम कोचिंग सेंटर से ट्यूशन करते हुए कठिन परिश्रम कर यह स्थान हासिल किया हैं. बिहार में तीसरा स्थान हासिल करना यह कोई कम उपलब्धि नहीं हैं.

वहीं पिता समरजीत राम कहते हैं की यह मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात हैं. अपनी बेटी की इस बड़ी उपलब्धि पर अपने आँखों में अपार खुशियाँ की आँशु को समेटते हुए कहते हैं की हमलोगों ने कभी सपने में  भी ऐसा नहीं सोचा था की आज मेरी बेटी ऐसी कारनामा करेगी. यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात हैं. वहीं तनु चंद्रा अपनी इस उपलब्धि पर गर्व करते हुए कहती हैं की यह मेरे और मेरे माता पिता और परिवार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि और गौरवपूर्ण क्षण हैं. यह हमलोगों के लिए बहुत बड़ी बात हैं. वह कहती हैं हम आगे भी अपनी पढ़ाई इसी तरह से जारी रखेंगे. अपने भविष्य के बारे में कहा की अभी कुछ तय नहीं किया हैं. लेकिन आगे जरूर पढूंगी. आगे बढ़ने की चाहत रखते हुए कहती हैं. समयानुसार सोच समझकर आगे निर्णय लेंगे.

दूसरी ओर पटना जिले के साथ पुरे पालीगंज अनुमंडल क्षेत्रों  में इस खबर की आने के बाद खुशियाँ की लहर छाई हैं. भाजपा नेता शिवेंद्र धारी सिंह, बिनोद सिंह, जदयू नेता, दुर्गेश नारायण, डा अशोक वर्मा,हेमंत पटेल, मिथलेश कुमार राजेश कुमार शर्मा, दुर्गेश नारायण, कई समाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ताओ ने तनु चंद्रा को हार्दिक बधाई और उज्जवल भविष्य कामना करते हुए कहा की यह पटना जिले के साथ पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी गर्व की बात हैं. तनु चंद्रा ने बिहार में तीसरा स्थान हासिल करते हम सभी को गौरवान्वित कर दिया हैं.

पालीगंज से अमलेश की रिपोर्ट

Suggested News