वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक में डिप्टी सीएम ने कहा - जनता के दिए पैसों से होता है प्रदेश का विकास, न बरतें लापरवाही

वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक में डिप्टी सीएम ने कहा - जनता के दिए पैसों से होता है प्रदेश का विकास, न बरतें लापरवाही

कटिहार। बिहार के डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद बीते शनिवार को अपने गृह जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक भी की। जिसमें मुख्य फोकस जिले में हुए टैक्स वसूली पर रहा। डिप्टी सीएम ने कहा कि टैक्स वसूली में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राज्य के वित्त मंत्री ने कहा कि यह ध्यान रखें कि जनता के द्वारा दिए गए टैक्स के पैसों से किसी राज्य का विकास होता है। इसलिए निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें। 

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि राजस्व वसूली से जुड़े कुछ विभाग ऐसे हैं, जहां टैक्स वसूली में काम संतोषजनक नहीं है। यह विभाग अगर सरप्लस पर नहीं पहुंच पाते हैं, तो कम से कम बीते वित्तीय वर्ष  या मौजूदा दिए गए लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं। 

प्रदेश के वित्त मंत्री ने कहा कि  कोविड-19 के बावजूद अब तक टैक्स वसूली के मामले में कटिहार बेहतर स्थिति में है। यहां 81 फीसदी टैक्स वसूली का काम पूरा हो चुका है। हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगली तिमाही तक योजना बनाकर लक्ष्य को पूरा हासिल करें। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कोरोना काल में यहां अधिकारियों और कर्मियों ने बेहतर तरीके से काम किया है। डिप्टी सीएम ने टैक्स दाताओं का भी आभार जताया। 



Find Us on Facebook

Trending News