तीन साल के मासूम को पिता ने पटक कर मार डाला, हत्या की वजह है चौंकानेवाली

तीन साल के मासूम को पिता ने पटक कर मार डाला, हत्या की वजह है चौंकानेवाली

कानपुर। यूपी के कानपुर में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक सनकी पिता ने अपने तीन साल के इकलौते बेटे की जमीन पर पटककर हत्या कर दी। जिसके बाद उसके शव को बैग में छिपाकर वह फरार हो गया। वारदात के बाद आरोपी ने घर में मौजूद पत्नी और दो बेटियों को मामले की जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी दी। लेकिन फिर भी बच्चे की मां ने अपने भाई की मदद से पुलिस को घटना की जानकारी दी। फिलहाल आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मामला हमीरपुर जिले के छानी खुर्द गांव की है, जहां रहनेवाले संतराम प्रजापति मजदूरी का काम कर परिवार चलाता था। पुलिस ने बताया कि संतराम के परिवार मेंपत्नी अनीता, दो बेटी अंजना व खुशी और इकलौता पुत्र रविंद्र (3 साल) था। कुछ दिन पहले ही घाटमपुर स्थित हथेरूआ गांव के पास स्थित एक ईंट-भट्ठे में मजदूरी करने के लिए आया था। यहीं पर वह परिवार के साथ वह भट्टे पर कच्चे मकान में रहता था। 

बेटे की इस आदत से था परेशान


एसपी ग्रामीण ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीते 15 दिसंबर की सुबह बेटे रविंद्र ने अपने पिता के बिस्तर पर पेशाब कर दी, जिससे संतराम की नींद खुल गई। वह इतना नाराज हुआ कि बेटे को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान संतराम की पत्नी और उसकी दोनों बेटियां बच्चे को बचाने की कोशिश करती रहीं, लेकिन उसका गुस्सा कम नहीं हुआ। यह गुस्सा तब तक कम नहीं हुआ, जबतक उसने अपने तीन साल के मासूम बच्चे की पटककर जान नहीं ले ली। बेटे की मौत के बाद संतराम ने एक लोडर में पूरे परिवार को बैठाया और बैग में शव लेकर अपने गांव छानी खुर्द गांव चला गया। उसने धमकी दी थी कि यदि बेटे की हत्या की बात बाहर जाने पर सभी को मारने की धमकी दी

पत्नी ने दी जानकारी

बुधवार को मौका देखकर पत्नी ने अपने भाई को घटना की जानकारी दी।इसके बाद अजय ने अन्य परिजन के साथ गांव पहुंचकर संतराम को पकड़कर पीटा और पुलिस को घटना की सूचना दी। हमीरपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और संतराम को गिरफ्तार कर घाटमपुर पुलिस को सौंप दिया।  आरोपी पिता ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

Find Us on Facebook

Trending News