वीटीआर में बाघ के हमले से किशोर की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

वीटीआर में बाघ के हमले से किशोर की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

BAGAHA : शनिवार के दोपहर करीब 12 बजे वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के चिउटाँहा वन क्षेत्र अंतर्गत वन कक्ष संख्या के-32 में बाघ के हमले से एक किशोर की दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया है कि चिउटाँहा थाना क्षेत्र के जीमरी नौतनवा पंचायत के जीमरी निवासी लक्ष्मण बैठा का 13 वर्षीय पुत्र राजकुमार बैठा अपने एक साथी के साथ वीटीआर के जंगल क्षेत्र में घूमने गया था। 

इसी बीच अचानक जंगल की झाडियों से निकल कर एक बाघ ने उस पर हमला बोल दिया। बाघ के हमले को देख दुसरा साथी शोरगुल मचाते हुए गाँव के तरफ भागा और लोगों को बताया। स्थानीय ग्रामीण व परिजन तुरंत वन कार्यालय में सूचना दिए और जंगल में पहुंचे। इस बीच सूचना मिलने पर प्रभारी बनपाल व वनरक्षी भी वन कर्मियों के साथ उक्त स्थल पर पहुंचे। काफी खोजबीन करने के बाद छत विक्षत हालत में राजकुमार बैठा को ग्रामीण व वन कर्मियों की टीम ने ढूंढा। इलाज के लिए तुरंत अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया। 

जहां पर उपस्थित चिकित्सक ने जांच के उपरांत मौत की पुष्टि करते हुए परिजनों व वनकर्मियों को सूचित किया। मृतक के शव को मौके पर उपस्थित चिकित्सक डॉ अशोक तिवारी पोस्टमार्टम करते हुए परिजनों को सौंप दिया। बताते चलें कि मृतक के पिता लक्ष्मण बैठा प्रवासी मजदूर हैं जो मजदूरी के सिलसिले में बाहर गए हुए हैं। घर पर परिजनों के साथ ग्रामीणों में मातम का माहौल है। 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News