बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजप्रताप यादव बोले : SC-ST एक्ट पर सवर्णों का विरोध जायज, राजद में मची खलबली

तेजप्रताप यादव बोले : SC-ST एक्ट पर सवर्णों का विरोध जायज, राजद में मची खलबली

MATHURA: लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने SC-ST एक्ट को लेकर सवर्णों के विरोध को जायज करार दिया है. तेजप्रताप ने कहा है कि बीजेपी ने सर्वणों को धोखा दिया है और उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

मथुरा में बोले तेजप्रताप यादव

लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मथुरा में पूजा करने पहुंचे थे. शुक्रवार की देर रात वे राधा रानी के दरबार में पहुंचे. जहां उन्होंने अपने परिवार पर आये संकट को दूर करने के लिए प्रार्थना की. तेजप्रताप ने मथुरा के दूसरे मंदिरों में भी पूजा की. उनके साथ समाजवादी पार्टी के साथ साथ राजद के भी कई नेता मौजूद थे. 

सवर्णों का विरोध जायज

मथुरा में तेजप्रताप यादव ने मीडिया से बात की. उत्तर प्रदेश से प्रकाशित दैनिक अखबार अमर उजाला के मुताबिक तेजप्रताप ने कहा कि सवर्णों द्वारा SC-ST एक्ट का विरोध जायज है. लालू के बड़े बेटे ने कहा कि सवर्ण बीजेपी से भारी नाराज हैं और इसका असर आने वाले चुनाव में देखने को मिलेगा. तेजप्रताप ने कहा कि सवर्ण ये मान रहे हैं कि SC-ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इस कानून का दुरूपयोग रूक जाता. लेकिन वोट बैंक के चक्कर में मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट दिया. भाजपा सरकार ने सवर्णों को धोखा दिया है. अब बीजेपी सर्वणों के वोट की उम्मीद न रखे.

तेजप्रताप के बयान से राजद में खलबली

लालू परिवार के राजकुमार तेजप्रताप यादव के इस बयान के बाद राजद में खलबली मची है. SC-ST एक्ट पर राजद ने खूब राजनीति की थी. लेकिन लालू परिवार के चश्मो चिराग ने पार्टी लाइन के खिलाफ बोल दिया है. न्यूज फॉर नेशन ने राजद प्रवक्ताओं से इस मसले पर प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की लेकिन किसी ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. वैसे ये पहली बार नहीं है जब तेजप्रताप यादव ने पार्टी को मुश्किल में डाला है. इससे पहले भी उनके बयानों से पार्टी की खूब फजीहत हुई है.

Suggested News