तेजस्वी ने राज्यपाल के अभिभाषण से बनाई दूरी, राबड़ी देवी सेंट्रल हॉल में रहीं मौजूद

तेजस्वी ने राज्यपाल के अभिभाषण से बनाई दूरी, राबड़ी देवी सेंट्रल हॉल में रहीं मौजूद

PATNA : बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सदन में नहीं दिखे। ऐसा लंबे अरसे बाद देखने को मिला कि जब प्रतिपक्ष के नेता ने राज्यपाल के अभिभाषण से दूरी बना ली हो। सत्र की शुरुआत राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के साथ हुई। उन्होंने तकरीबन 15 मिनट तक सेंट्रल हॉल में संयुक्त सदन को संबोधित किया लेकिन नेता प्रतिपक्ष इस दौरान मौजूद नहीं रहे। 

हालांकि तेजस्वी की गैरमौजूदगी में उनकी माँ और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में मौजूद रहीं। सेंट्रल हॉल में अगली कतार में बैठीं राबड़ी देवी के बगल में आरजेडी के अब्दुल बारी सिद्दीकी और रामचंद्र पूर्वे के अलावे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी मौजूद रहे। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बजट सत्र के पहले दिन सदन में नहीं पहुंचना अप्रत्याशित था। हालांकि तेजस्वी यादव अपनी 'बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ' यात्रा भागलपुर में पूरी करके शनिवार को ही पटना पहुंच गए थे। तेजस्वी रविवार को सरस्वती पूजा के मौके पर पटना के अंबेडकर छात्रवास भी गए थे लेकिन आज वह सदन नहीं पहुंचे। हालांकि आज उन्हें आरजेडी विधायक दल की बैठक में शामिल होना है।

Find Us on Facebook