बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी ने आधी रात को इस अस्पताल में की छापेमारी, व्यवस्था देख कर गुस्से में लाल हुए स्वास्थ्य मंत्री, सब कुछ बंद था

तेजस्वी ने आधी रात को इस अस्पताल में की छापेमारी, व्यवस्था देख कर गुस्से में लाल हुए स्वास्थ्य मंत्री, सब कुछ बंद था

HAJIPUR/ PATNA- बिहार के उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार की आधी रात सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण करने के लिए निकल पड़े.हाजीपुर सदर अस्पताल में उन्होंने रात में निरीक्षण किया. जहां भी व्यवस्था में कमी दिखी वहां उन्होंने जमकर फटकार लगाई और सख्त कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया. तेजस्वी यादव ने सख्त लहजे में कहा कि ऐसी व्यवस्था एक दम बर्दाश्त नहीं की जाएगी. देर रात ही अधिकारियों को अस्ताल तलब कर मौके पर ही क्लास लगाने लगे.

गुरुवार की रात करीब 1 बजे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री  तेजस्वी यादव  बिना बताए गुपचुप तरीके से हाजीपुर सदर अस्पताल में दाखिल हुए और तेजस्वी यादव ने घूम घूम कर अस्पताल का निरीक्षण किया.तेजस्वी के इस सीक्रेट ऑपरेशन के दौरान स्वास्थ विभाग की कलई खुलती दिखी और अस्पताल से डाक्टर नदारत थे तो  दवा काउंटर भी बंद मिला  और तो और अस्पताल में तैनात प्रहरी गाढ़ी नींद में सोए हुए थे.

स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने करीब 2 घण्टे तक हाजीपुर सदर अस्पताल का कोना कोना छान मारा और अस्पताल प्रबंधन को इसकी भनक तक नहीं लगी.  स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने  मरीजो का हल जाना और डॉक्टरों से पूछताछ की . तेजस्वी यादव को अस्पताल में जहां भी गड़बड़ियां दिखीं वहीं उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों का जमकर क्लास लगा दिया. स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने अस्पताल में सफाई के इंतजाम सही नहीं होने से लेकर , बंद दवा काउंटर को लेकर नाराजगी जतायी.

हाजीपुर सदर अस्पताल के अपाधिक्षक हरी प्रसाद ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल का निरीक्षण करने आए थे. सोते हुए  गॉर्ड को लेकर नाराज थे.ECG मशीन नहीं है हम लोग एक महीना पहले DM से मांगे थे अभी तक नहीं मिला है.उन्होंने कहा कि  बिल्डिंग बहुत दिनों से बन कर पड़ा हुआ है ,चालु नहीं हो रहा है सही बात है . सफाई की सुविधा नहीं है  अब नहीं है तो काहां से बता दे की है , शौचालय प्रयाप्त नहीं है यहां.बाकी सब इंतजाम ठीक है.

तेजस्वी यादव के इस सरप्राइज विजिट से सन्नाटे वाली रात में भी हड़कंप दिखने लगा.तेजस्वी के गुस्से को देख सर्द रात में भी अधिकारियों के पसीना छूटते दिख रहा था . गड़बड़ियों को देख स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को देर रात ही तलब किया गया , तो अस्पताल प्रबंधक भागे भागे पहुंचे और तेजस्वी यादव के सामने हाथ जोड़ते दिखे. गड़बड़ियों को लेकर स्वास्थ मंत्री तेजस्वी यादव ने अधिकारियों की मौके पर क्लास लगाईं और गड़बड़ियों को लेकर कार्रवाई का आदेश दे दिया.

डिप्टी CM  सह  स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने अपने इस सरप्राइज करने वाले विजिट और मौके पर सोते हुए व्यवस्था को लेकर पकड़ने के बाद  तेजस्वी यादव ने बताया की जमीनी हकीकत जानने के लिए ही उन्हें रात के अँधेरे में निकलना पड़ता है.. तेजस्वी यादव ने बताया की स्वास्थ महकमे की उन्ही कमियों को ढूंढ़ने और उन्हें दुरुस्त करने के लिए वे देर रात वाला ये दौरा कर रहे है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि  इससे पहले हमलोग सोनपुर भी गए है , वहां भी हमलोगो ने देखा है कि अस्पतालों की क्या स्थिति है , अस्पतालों का औचक निरीक्षण हमलोगों ने किया है . उन्होंने कहा कि हमलोग जो पॉलिसी बनाते है , जो पैसा हमलोग खर्च करते है , उसका सही से उपयोग किया जा रहा है नहीं किया जा रहा है ,लोगो को इसका फायदा हो रहा है की नहीं हो रहा है,ये बहुत ही महत्वपूर्ण चीज है,आपको ग्राउंड रिअलिटी तब तक नहीं पता चलेगा जब आप चीजों को जमीनी स्तर  पर ना देखे  और ये हमलोगो की ड्यूटी है. तेजस्वी ने कहा कि कई चीजे जो है वो सुधरी है,ऐसा नहीं है की नहीं सुधरी है, लेकिन जो कमियां है , उन कमियों को ढूंढ करके उसको सुधारनेकी जरुरत है. उन्होंने कहा कि सब कुछ सुविधा हमलोगो ने दी है लेकिन जब तक ईमानदारी से डॉक्टर और कर्मी काम ना करे तो कहीं न कहीं कमी नजर आती है और इसी कमी को ढूंढने हमलोग आये है.

बहरहाल डिप्टी CM  सह  स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव  के आधी रात के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य महकमे की कई पोल खुल गई वहीं अधिकारियों में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की दिशा में तेजस्वी का यह सराहनीय पहल लोग मान रहे हैं.

Suggested News