उपचुनाव में हार के बाद बोले तेजस्वी, लास्ट ओवर तक चला मैच, बिहार की जनात बदलाव चाहती है और यह बदलाव होकर रहेगा

उपचुनाव में हार के बाद बोले तेजस्वी, लास्ट ओवर तक चला मैच, बिहार की जनात बदलाव चाहती है और यह बदलाव होकर रहेगा

पटना. बिहार विधानसभा उपचुनाव के परिणाम जारी होने के बाद विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने उपचुनाव के परिणाम को लेकर कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है और यह बदलाव होकर रहेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि उपचुनाव में दोनों सीटों पर लास्ट ओवर तक मैच चला. वहीं तेजस्वी यादव ने हार स्वीकार करते हुए जनता के फैसले को सम्मान किया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनादेश का सम्मान होना चाहिए. वहीं उन्होंने कुशेश्वरस्थान सीट को लेकर कहा कि यहां जदयू प्रत्याशी को सिंपैथी मिली.

बता दें कि बिहार विधानसभा उपचुनाव की एक कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के अमन भूषण हजारी ने राजद के गणेश भारती पर जीत दर्ज की है. वहीं तारापुर में भी जदयू राजद पर निर्णायक बढ़त बना ली है. यहां जदयू क राजीव कुमार सिंह ने अरुण साह पर निर्णायक बढ़त बना ली है. तारापुर में 26वें राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है, इसमें जदयू करीब 765 वोटों से आगे है. अब मात्र तीन राउंडों की गिनती ही बांकी है. ऐसे में तारापुर में भी जदयू की जीत सुनश्चित मानी जाती है. कुशेश्वरस्थान सीट से जदयू के अमन भूषण हजारी 12696 वोटों से जीते हैं. 


बता दें कि शुरुआती दौर में तारापुर में राजद बढ़त बनाई हुई थी. लेकिन 19 वें राउंड से राजद लगातार पिछड़ती चली गयी है. 19 वें चरण में जदयू के राजीव कुमार सिंह राजद के अरुण कुमार साह से 843 वोटों से आगे हुए. वहीं 20 वें चरण में जदयू राजद से 1594 वोटों से आगे हो गये हैं. 25 वें राउंड तक जदयू प्रत्याशी राजद पर निर्णायक बढ़त बनाते हुए करीब 17 वोटों से आगे थे, लेकिन 26 वें राउंड में राजद प्रत्य़ासी को ज्यादा वोट मिले. इससे जदयू प्रत्याशी 700 वोटों से आगे हैं.

वहीं कुशेश्वरस्थान में जदयू के अमन हजारी ने 12 हजार 698 वोटों से जीत दर्ज कर ली है. उनको कुल 59,882 वोट मिले थे. जबकि, आरजेडी के गणेश भारती को 47,184 वोट मिले. वहीं, रिजल्ट आने से पहले ही पूर्व सीएम और हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने जदयू जीत की अग्रिम बधाई दी थी.


Find Us on Facebook

Trending News