बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, एक करोड़ नौकरी का देने का दावा, राजद के घोषणा पत्र में पुरानी पेंशन पॉलिसी लागू करने का वादा

तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, एक करोड़ नौकरी का देने का दावा, राजद के घोषणा पत्र में पुरानी पेंशन पॉलिसी लागू करने का वादा

पटना-  पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है. यादव  ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया.  तेजस्वी यादव ने राजद ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान करते हुए घोषणा पत्र को परिवर्तन पत्र का नाम दिया है.  तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार आएगी तो 15 अगस्त से पूरे देश में नौकरी देना शुरू करेंगे. तेजस्वी ने पूरे देश में 1 करोड़ नौकरी देने का दावा भी किया.  बिहार में नौकरी वाले दांव से  तेजस्वी ने सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश की है. विधानसभा चुनाव के दौरान हमने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, वो 17 महीने में पूरे करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि  हमने जाति आधारित गणना करवाई.

तेजस्वी यादव ने राजद ऑफिस में घोषणा पत्र ऐलान करते हुए कहा कि तमिलनाडु की तर्ज पर आरक्षण सीमा बढ़ाएंगे,उसे भी पूरा किया.तेजस्वी ने आरक्षण को लेकर  कहा कि मंडल कमिशन की जितनी बची सिफारिश हैं , उनकी सरकार बनने पर  सब लागू किया जाएगा. सरकार बनी तो केंद्र में भी 75% आरक्षण लागू किया जाएगा. 

घोषणा पत्र जारी करते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार में बिजली की दर महंगी है जिससे हम बिहारी को 200 यूनिट बिज़ली फ्री देंगे. उन्होंने अग्निवीर योजना बंद करने का भी वादा किया है. तेजस्वी यादव ने  कहा कि ड्यूटी के दौरान अगर कोई सैनिक परलोक गमन करता है तो उसे  शहीद का दर्जा देंगे .उन्होंने कहा कि जैसे सेना में पहले बहाली निकलती थी वैसे हीं  बहाली उनकी सरकार बनने के बाद निकली जाएगी. 

तेजस्वी ने कहा कि जो हम कहते हैं. उसे पूरा करते हैं. 2024 में जनता से 24 वादे किए गए हैं. तेजस्वी ने 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की भी बात की। 200 यूनिट फ्री बिजली फ्री में देंगे. उन्होंने कहा कि वे पुराने पेंशन पॉलिसी भी बहाल करेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर दिल्ली में उनके गठबंधन की सरकार बनती है तो देश भर में एक करोड़ सरकारी नौकड़ी दी जायेगी. यह कैसे होगा यह बड़ा सवाल है, लेकिन यही सवाल तब भी था जब बिहार में नौकरी देने की हमने बात कही थी. उस वक्त भी कहा गया था कि पैसा कहां से आयेगा. सरकार आएगी तो 15 अगस्त से हमलोग नौकरी देना शुरू करेंगे.घोषणा पत्र जारी करने के वक्त राजद ऑफिस में प्रदेस अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दकी, श्याम रजक, सांसद मनोज झा समेत तमाम बड़े नेता उपस्थित थे.


रिपोर्ट- अभिजीत सिंह


Suggested News